कारगिल विजय दिवस पर अमर जवानों को श्रद्धांजलि, शहीद की पत्नी को किया गया सम्मानित

कारगिल विजय दिवस पर अमर जवानों को श्रद्धांजलि, शहीद की पत्नी को किया गया सम्मानित

नालंदा. कारगिल विजय दिवस पर शहीद ए कारगिल पार्क में अमर जवानों को मंगलवार को श्रद्धाजंलि दी गई. बिहारशरीफ के शहीद ए कारगिल पार्क में एनसीसी 38 बटालियन द्वारा कारगिल युद्ध में शहीद हुए अमर जवानों को श्रद्धांजलि दी गई । 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी और हेड क्वार्टर डीएसपी माता प्रसाद शामिल अमर जवानों को याद किया। इस मौके पर एनसीसी 38 बिहार बटालियन के कमांडिंग आफिसर कर्नल राजीव बंसल ने कहा कि आज के दिन हम भारत माता के वीर सपूतों को याद करते हैं जिन्होंने हंसते-हंसते अपनी जान की बाजी देकर देश की रक्षा की । कारगिल युद्ध में नालंदा के वीर सपूत शहीद हरदेव प्रसाद ने भी देश की रक्षा में अपने प्राण को न्यौछावर कर दिए थे । 

मौके पर डीएसपी डॉ नोमानी ने कहा कि देश की सरहद पर हमारे जवान रात दिन मुस्तैद होकर रक्षा में लगे रहते हैं। उनके कारण ही देशवासी अमन चैन से रहते हैं। कारगिल विजय दिवस पर हम उन वीर सपूतों को नमन करते हैं जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगाने में पीछे नहीं हटे। 

मौके पर एनसीसी कमांडिंग ऑफिसर कर्नल राजीव बंसल और आगत अतिथि द्वारा शहीद हरदेव की धर्मपत्नी को सम्मानित  किया गया। कार्यक्रम में एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉक्टर शशिकांत कुमार टोनी के अलावे कई लोग मौजूद थे ।


Find Us on Facebook

Trending News