बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागपलपुर एग्रीकल्चर कॉलेज में पोषक अनाज विषय पर दो दिवसीय कार्यशाला की हुई शुरूआत, उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने किया उद्घाटन

भागपलपुर एग्रीकल्चर कॉलेज में पोषक अनाज विषय पर दो दिवसीय कार्यशाला की हुई शुरूआत, उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने किया उद्घाटन

BHAGALPUR: भागलपुर एग्रीकल्चर कॉलेज में पोषक अनाज विषय पर दो दिवसीय कार्यशाला शुरू हो गई। इस कार्यक्रम में उद्योग मंत्री समीर महासेठ भी शामिल हुए। समीर महासेठ ने दीप प्रज्वलंकर विधिवत उद्घाटन किया।

इस दौरान विश्वविद्यालय के कुलपति एवं कई पदाधिकारी उपस्थित थे। बीएयू सबौर में पोषक अनाज विषय पर किसान कृषि उद्यमी स्टार्टअप और निवेशकों के सम्मेलन पर शुरू हुई। दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन करने आए मंत्री ने कहा कि निश्चित तौर पर कृषि को उद्योग का दर्जा मिलना चाहिए। कृषि को उद्यमी से दर्जा मिलने पर बिहार में कृषि और कृषक दोनों का कायाकल्प हो सकता है।

राज्य के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने छात्रों और युवाओं को उधम पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत बताई है। साथ ही कहा है कि बिहार में बाढ़ जैसी आपदाओं से हमेशा जूझने के बावजूद उद्यमिता में अग्रणी राज्य बनने की क्षमता है। लंबे समय से की जा रही विशेष राज्य के दर्जे की पूरी हो जाती तो आज बिहार देश के सबसे विकसित राज्यों की श्रेणी में होता।

Suggested News