बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जहरीली शराब पीने से दो लोगो की मौत, दो की हालत गंभीर, अनुसंधान के बाद मौत की वजह का होगा खुलासा-SSP

जहरीली शराब पीने से दो लोगो की  मौत, दो की हालत गंभीर, अनुसंधान के बाद मौत की वजह का होगा खुलासा-SSP

दरभंगा - सूबे में साल 2016 से शराबबंदी है. इसके बावजूद जहरीली शराब पीने से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है.बिहार में जहरीली शराब की वजह से एक बार फिर मौतें हुईं हैं. ताजा मामला दरभंगा जिले के हायाघाट प्रखंड के मकसूदपुर गांव का है, जहां शराब पीने से 2 लोगो की मौत हो गई है. जबकि दो की स्थिति नाजुक बनी हुई है. एक पीड़ित का इलाज़ DMCH में चल रहा है, जबकि दूसरे पीड़ित का इलाज समस्तीपुर में चल रहा है. वही दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हम लोग इस मामले को लेकर अनुसंधान कर रहे हैं. किसी प्रकार की पुष्टि या खंडन करना संभव नहीं है. प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है.

दरअसल, हायाघाट प्रखण्ड के मकसूदपुर गांव में बीते रविवार को दिन के करीब 1 बजे लालटून सहनी, अर्जुन दास,  संतोष कुमार दास, भूखला सहनी सहित 5 लोगो ने एक साथ बैठकर देशी शराब पी और सोमवार की सुबह से चार लोगों की तबियत बिगड़ने लगी. इसके बाद आनन-फानन में परिवार के सदस्यों ने चारों पीड़ित को इलाज के लिए हायाघाट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जिसमे से संतोष कुमार दास और भूखला सहनी ने सुबह के करीब 10 बजे दम तोड़ दिया. वही लालटून सहनी का इलाज DMCH में तथा अर्जुन दास का इलाज समस्तीपुर में चल रहा है.वही लालटून सहनी की बेटी पार्वती देवी ने कहा कि हमारे पिताजी का यह हाल शराब पीने से ही हुआ है. उन्होंने कहा कि गांव के लोग अगर नहीं बोल रहे हैं तो उसे क्या होगा, यह घटना तो हमारे घर में घटा है, हमारे पिताजी का यह हाल शराब पीने से ही हुआ है. उन्होंने कहा कि पीने वाले से ज्यादा गुनहगार बेचने वाला है,पुलिस के सामने गांव वाले बयान देने से डर रहे हैं कि कहीं हमको पकड़ के ना ले जाए, हमारे गांव का दिनेश दास नाम का दिव्यांग व्यक्ति है, जिसे गांव के लोग साथ देते हैं, वहीं शराब का धंधा करता है. पीड़ितपरिवार का कहना है कि  गांव वालों का कहना है कि यह विकलांग है कहां जाएगा कमाने के लिए, यह शराब बेचकर अपने बाल बच्चों का पालन पोषण कर लेगा लेकिन उनके बाल बच्चे के पालन पोषण के कारण दो लोगों की मौत भी हो गई है और दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

वही दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने कहा कि हायाघाट प्रखंड के मकसूदपुर गांव से कुछ लोगो के बीमार होने और मृत्यु होने की खबर आई थी. सत्यापन के लिए पुलिस पदाधिकारी गांव आए थे. जो बीमार हैं और जिनके घर में मृत्यु हुई है उनके परिजनों से पूछताछ हुई है. मृतक परिवार के सदस्य किसी भी तरह के शराब सेवन या ऐसे पदार्थ के सेवन से मौत से फिलहाल इनकार किया गया है. एक व्यक्ति डीएमसीएच में इलाजरत है तथा एक व्यक्ति स्वस्थ हो के घर लौटे हैं. हम लोग इस मामले को लेकर अनुसंधान कर रहे हैं। किसी प्रकार की पुष्टि या खंडन करना संभव नहीं है. प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है.

डॉक्टर की पर्ची भी शराब पीने की ओर इशारा कर रही है.वहीं ऐसे में सवाल उठता है कि पूर्बिण शराबबंदी वाले राज्हाय में शराब आ कहां से रही है.शराब के धंधेबाजों पर आखिर क्रयों नहीं अंकुश लग पा रहा है. इससे बड़ा सवाल है इन मौतों के लिए जिम्मेवार कौन है. पुलिस प्रशासन की अलगी डफली और अपना अलग राग है और हकीकत कुछ और है.

Suggested News