बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश की एक 'पोज' वाली दो तस्वीर ! तब PM मोदी के सामने झुके थे और अब राहुल गांधी के समक्ष, राजनीतिक गलियारे में जबरदस्त चर्चा

CM नीतीश की एक 'पोज' वाली दो तस्वीर ! तब PM मोदी के सामने झुके थे और अब राहुल गांधी के समक्ष, राजनीतिक गलियारे में जबरदस्त चर्चा

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 में केंद्र की मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने को लेकर प्लान तैयार करने दिल्ली दौरे पर हैं. इस दौरान नीतीश कुमार ने कांग्रेस और आप नेताओं से मुलाकात की है. वैसे, 2022 में भी इसी मकसद से दो दफे दिल्ली गए थे. सोनिया-राहुल से लेकर शरद पवार,केजरीवाल समेत अन्य नेताओं से मुलाकात की थी. लेकिन मिशन में खास सफलता हासिल नहीं हुई। इसके बाद छह महीने तक पटना में बैठे रहे. पटना से ही कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों को पीएम मोदी व भाजपा का भय दिखाकर एकजुट होने का आह्वान करते रहे. इस बार सीएम नीतीश फिर से दिल्ली यात्रा पर हैं. अब जहां-जहां जा रहे, वहां डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भी साथ रख रहे. 

तब मोदी के सामने और अब राहुल गांधी के सामने झुके नीतीश 

बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तेजस्वी,ललन सिंह व संजय झा को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मिलने पहुंचे. मीटिंग के बाद खड़गे-राहुल-नीतीश-तेजस्वी ने कहा कि विपक्षी पार्टियों को गोलबंद करना हमारा लक्ष्य है. खड़गे आवास से निकलने के दौरान सीएम नीतीश ने राहुल गांधी का पूरी तरह से झुक कर अभिवादन किया। हाथ मिलाने के दौरान राहुल गांधी खड़े रहे, लेकिन नीतीश कुमार उनका हाथ पकड़कर पूरी तरह से झुक गए। बुधवार की तस्वीर को देखकर जेहन में पिछले साल वाली उस तस्वीर की याद ताजा हो गई. ऐसी ही तस्वीर पीएम मोदी के साथ दिखी थी. तब नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का काफी झुक कर अभिवादन किया था. अब दोनों तस्वीर एक साथ कर मुख्यमंत्री पर तंज कसा जा रहा है. 

योगी के शपथग्रहण में दिखी थी ऐसी ही तस्वीर 

मार्च 2022 में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी लखनऊ गए थे. मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी थे. जब सीएम नीतीश मंच पर गए और वहां पीएम मोदी को देखा तो सामने पूरी तरह से झुक गए और अभिवादन किया. झुकने वाली तस्वीर सामने आने के बाद राजनीतिक दुनिया में एक बड़ी घटना हो गई है. तब लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने सीएम नीतीश पर तंज कसा था. राजद ने कहा था कि जनता दल (युनाइटेड) और नीतीश कुमार ने बीजेपी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. 

बीजेपी का तंज- खूब रंग बदलते हो जनाब

अब वैसी ही तस्वीर साल भर बाद दिखने को मिली है. 12 अप्रैल 2023 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उसी झुके अंदाज में राहुल गांधी का अभिवादन किया. मौका था विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की मीटिंग का. सीएम नीतीश ने अपने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत जेडीयू के अन्य नेताओं के सामने पहले राहुल गांधी का हाथ पकड़ा, फिर झुक गए। इस दौरान राहुल गांधी मुस्कुराते हुए खड़े रहे. यह तस्वीर सामने आने के बाद बीजेपी ने तंज कसा है. बिहार बीजेपी के प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने तस्वीर शेयर कर मुख्यमंत्री को घेरा है. उन्होंने कहा,'' खूब रंग बदलते हो जनाब। कई बार तो लगता है कि कहीं गिरगिट ही ना शरमा जाए। कहां से सीखा है जरूरत देखकर रंग बदलना। गजब का झुकते हो जनाब। कई बार तो लगता है कि पूँछ वाला भी ना शर्मा जाय। कहां से सीखा है मौका देखकर झुक जाना''।

Suggested News