बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में 2.59 करोड़ की लागत से दो पोखरों का होगा सौंदर्यीकरण, योजना पर सरकार ने लगाई मुहर

बेतिया में 2.59 करोड़ की लागत से दो पोखरों का होगा सौंदर्यीकरण, योजना पर सरकार ने लगाई मुहर

BETTIAH : जिले के बेतिया नगर निगम के पिजुआ पोखरा का 1.87 करोड़ व घरदान पोखरा का 72.15 लाख से सौंदर्यीकरण किया जाएगा। नगर निगम के वार्ड 23 व 37 के दोनों ऐतिहासिक पोखरों के सौंदर्यीकरण और सीढ़ी घाट निर्माण की योजना सरकार से स्वीकृत की गयी है। अधीक्षण अभियंता के स्तर से प्रस्तुत प्राक्कलन पर जल जीवन हरियाली की योजनाओं पर मुख्य अभियंता ने स्वीकृति की मोहर लगा दी है।


इस संबंध मे बेतिया नगर निगम की मेयर गरीमा देवी सिकारिया ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 23 के पिजुआ पोखरा और वार्ड 37 में स्थित घरदान पोखरा का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण के साथ सीढ़ी घाटों के निर्माण की दो योजनाओं पर मुख्य अभियंता ने स्वीकृति की मोहर लगा दी है। इन दोनों ऐतिहासिक पोखरों के सौंदर्यीकरण और सीढ़ी घाट निर्माण पर कुल दो करोड़ 59 लाख 54 हजार खर्च किए जायेंगे। 

सिकारिया ने बताया कि मुख्य अभियंता राजेश बरनवाल के द्वारा नगर निगम के वार्ड 23 के पिजुआ पोखरा के सौंदर्यीकरण और सीढ़ी घाटों के निर्माण पर 1.87 करोड़ 39 हजार और वार्ड 37 बरवत परसराईन में स्थित घरदान पोखरा के सौंदर्यीकरण व सीढ़ी घाटों के निर्माण पर 72.15 लाख की लागत आएगी। 

इधर नगर आयुक्त शंभू कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के सात निश्चय में शामिल मिशन जल जीवन हरियाली के तहत नगर विकास एवं आवास विभाग के मुख्य अभियंता ने तकनीकी स्वीकृति के बाद प्रशासनिक स्वीकृति देने का अनुरोध विभाग के अपर निदेशक को पत्र लिख कर किया है।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 

Suggested News