बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उदयनिधि के बिगड़े बोल, कहा- मजिस्द तोड़ कर मंदिर का निर्माण स्वीकार नहीं

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उदयनिधि के बिगड़े बोल, कहा- मजिस्द तोड़ कर मंदिर का निर्माण स्वीकार नहीं

DESK: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है। इस दिन राम लला राम मंदिर में विराजेंगे। समारोह को लेकर सभी तैयारी पूरी हो चुकी है। यूपी सहित सभी राज्य राममय है। वहीं विपक्ष के द्वारा लगातार राम मंदिर को लेकर सवाल कर रही है।  विपक्ष के नेताओं के द्वारा राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दिया है। उदयनिधि ने कहा कि, उन्हें मजिस्द तोड़कर मंदिर बनाना डीएमके को स्वीकार नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि ने चेन्नई में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि, 'डीएमके किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं है, लेकिन मस्जिद को गिराकर मंदिर का निर्माण करना स्वीकार नहीं करता है।' इस दौरान उन्होंने राज्य के विपक्षी दल AIADMK के कार्यक्रम में नहीं जाने पर भी प्रतिक्रिया दी। उदयनिधि ने कहा, 'ये उनका निजी मामला है।' उन्होंने कहा, 'वे पहले भी कारसेवकों को अयोध्या भेज चुके हैं।'

मालूम हो कि, उदयनिधि अक्सर सनातम धर्म को लेकर विवादित बयान देते रहते हैं। पिछले साल भी एक कार्यक्रम के दौरान उदयनिधि ने समातन धर्म को लेकर बयानबाजी की थी। उन्होंने सनातन धर्म की तुलना कोरोना वायरस और डेंगू, मलेरिया जैसे बीमारियों से की थी। उन्होंने कहा था कि, कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता उन्हें खत्म कर किया जाना चाहिए। 

मालूम हो कि, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कार्यक्रम शुरू हो चुकी है। मंदिरों में विशेष पूजा पाठ और अनुष्ठान कराए जा रहे हैं। वहीं बुधवार को मंदिर के गर्भगृह में रामलला की मूर्ति भी स्थापित कर दी गई है। बता दें कि, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने से कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी समेत INDIA के कई बड़े दलों को वरिष्ठ नेता इनकार कर चुके हैं।

Suggested News