बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : उद्घाटन से पहले टूटा पुल का दीवार, ग्रामीणों ने यूपी सरकार पर लगाया अनियमितता का आरोप

BIHAR NEWS : उद्घाटन से पहले टूटा पुल का दीवार, ग्रामीणों ने यूपी सरकार पर लगाया अनियमितता का आरोप

KAIMUR : जिले के नुआंव प्रखंड में कारी राम गांव के पास बन रहे 7 करोड़ की लागत से पुल बनकर तैयार हो गया. अब मिट्टी कार्य प्रारंभ हो चुका है. मिट्टी कार्य पूरा होने के बाद सड़क को पूरी तरह से कालीकरण कर निर्मित किया जाएगा और उसका उद्घाटन होगा. इसको देख ग्रामीणों में खुशी का माहौल दिखने लगा. क्योंकि यह पुल यूपी बिहार बॉर्डर पर कर्मनाशा नदी के ऊपर बन रहा था. लोगों को आने जाने के लिए काफी सहूलियत दिखने लगी थी. अभी वर्तमान में चचरी के पुल से यूपी और बिहार के लोग आते जाते हैं. पुल बन कर तैयार हुआ मिट्टी कार्य चल रहा था. तभी पुल का दीवार मिट्टी के दबाव से गिर पड़ा. 

इससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और ग्रामीणों ने ठेकेदार और सरकार पर अनियमितता का आरोप लगा दिया. ग्रामीणों का कहना है कि जब यह पुल बनकर तैयार हो जाता और इसका उद्घाटन हो जाता तो बिहार और यूपी आने जाने के लिए हम लोग को काफी सहूलियत होता. अभी हम लोग चचरी के पुल से होकर यूपी जाते हैं. यदि यह पुल  तैयार हो जाए तो जमानिया गाजीपुर जाने और आने के लिए हम लोगों को काफी सुविधा होता. यह पुल 7 करोड़ की लागत से बन रहा है. लेकिन पानी में बने पाया को चेक किया जाय तो यह निकल कर सामने आयेगा की 10 एम्एम् की छड़ से बनकर तैयार हुआ है. बड़े पैमाने पर अगर इसकी जांच हो तो लूट खसोट का मामला सामने उजागर होगा. 

वही ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि इसमें ठेकेदार से लेकर अधिकारी तक की मिलीभगत है. यह यूपी सरकार बनवा रही है. लेकिन इस पुल में काफी लूट मची हुई है. नदी में जो पाया लगाया गया है. वह पाया भी 10 एमएम के छड़ से ही बनाया गया है जो कि पानी के दबाव पड़ेगा तो पुल टूट जाएगा. जब यह पुल बन रहा था. उस समय भी हम लोग ठेकेदार से बोले थे. लेकिन ठेकेदार हम लोग के बात को दरकिनार करते हुए बोला कि यह यूपी सरकार बनवा रही है. आज पुल की स्थिति यह है कि मिट्टी भराई होने के दौरान हीं पुल का दीवार गिर पड़ा. जिससे हम लोगों के अंदर काफी दहशत है और डर बना हुआ है. क्योंकि नदी के तट पर जो पुल बन रहा है. उसके इर्द-गिर्द में हम लोगों का घर है. कभी भी कोई भी बड़ी अप्रिय घटना घट सकती है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि पुल निर्माण में अनियमितता हुई है. जिसके कारण पुल से आवागमन चालू होने से पहले ही पुल की दीवार गिर पड़ी. पुल से आवागमन नहीं होने से नदी में बना बांस के चचरी पुल से लोगों के साथ बाइक का आवागमन होता है. जब बारिश होता है तो चचरी पुल भी पानी में डूब जाता है. बरसात से पहले नदी पर पुल निर्माण पूरा हो जाता तो बिहार यूपी के कई गांव का आवागमन में लोगों को सुविधा होती. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Suggested News