बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निकालने में भी पिछड़ गए उमेश कुशवाहा ! रणवीर नंदन ने JDU प्रदेश अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपने लायक भी नहीं समझा, सीधे ललन सिंह को लिखी चिट्ठी

निकालने में भी पिछड़ गए उमेश कुशवाहा ! रणवीर नंदन ने JDU प्रदेश अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपने लायक भी नहीं समझा, सीधे ललन सिंह को लिखी चिट्ठी

PATNA: नीतीश कुमार की पार्टी के अंदर भूचाल है. धीरे-धीरे स्थिति अनकंट्रोल होते जा रही है. स्थिति ऐसी हो गई है नेता आपस में ही उलझ रहे हैं. छोटे नेताओं की बात कौन करे मंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष ही उलझ जा रहे. इसी बीच बुधवार को प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधान पार्षद रणवीर नंदन ने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपने इस्तीफे का पत्र प्रदेश अध्यक्ष को न देकर सीधे राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजा. उमेश कुशवाहा को उन्होंने पूरी तरह से इग्नोर कर दिया. यानि पूर्व विधान पार्षद ने अपने प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा भेजने लायक भी नहीं समझा. रणवीर नंदन को दल से निकालने में भी प्रदेश अध्यक्ष पिछड़ गए. जब तक उन्हें जेडीयू से निकालते तब तक देर हो चुकी थी. 

दल से निकालने में पिछड़े कुशवाहा 

पूर्व विधान पार्षद रणवीर नंदन ने आज जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को भेजा है. इस्तीफा पत्र में पार्टी छोड़ने की वजह नहीं बताई गई. सिर्फ लिखा गया है, '' मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं.'' इस्तीफे की जानकारी जब प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा को लगी तो पार्टी की इज्जत बचाने के उन्हें छह सालों के लिए दल से निष्कासित कर दिया. हालांकि आदेश जारी करने में अध्यक्ष ने काफी देर कर दी. तब तक राजनीतिक गलियारे के लोग जान गए थे कि रणवीर नंदन ने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है. निष्कासन वाले पत्र में उमेश कुशवाहा ने लिखा है कि आप दल विरोधी कार्य कर रहे थे. लिहाजा तत्काल प्रभाव से पार्टी के सभी पद से मुक्त करते हुए छह सालों के लिए दल से निष्कासित किया जाता है. 

भाजपा में जाने की संभावना

जानकार बताते हैं कि रणवीर नंदन काफी दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे. इनकी नाराजगी साफ तौर पर दिख भी रही थी. प्रवक्ता की जिम्मेदारी को निभाना इन दिनों बंद कर रखा था. सूत्र बताते हैं कि रणवीर जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं. वैसे ये पहले बीजेपी में ही थे. ऱणवीर नंदन भाजपा से पाला बदलकर जेडीयू में शामिल हुए थे. 

प्रदेश महासचिव ने भी छोड़ा साथ 

रणवीर नंदन के अलावे प्रदेश महासचिव राजू गुप्ता ने भी जेडीयू छोड़ दिया है. वे बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के समक्ष वे भाजपा का दामन थामने जा रहे हैं. राजू गुप्ता को जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने महासचिव की जिम्मेदारी दी थी. ये रोहतास जिले से आते हैं.  

Suggested News