उमरान मलिक ने फेंकी आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद, सवाल क्या भारत को मिल गया अपना शोएब अख्तर और ब्रेट ली

उमरान मलिक ने फेंकी आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद, सवाल क्या भारत को मिल गया अपना शोएब अख्तर और ब्रेट ली

DESK : आईपीएल के मौजूदा सीजन में कई ऐसे चेहरे उभरकर सामने आ रहे हैं, जिनकी अब तक कोई पहचान नहीं रही है। ऐसा ही एक नाम है कश्मीर के रहनेवाले उमरान मलिक का। जिन्होंने कल आईपीएल के अब तक के इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। दिल्ली कैपिटल के खिलाफ खेलते हुए सनराइरजर्स हैदराबाद के लिए मलिक ने 157 मील प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंकी, जिसे आईपीएल में अब तक सबसे तेज गेंद बताया गया है। उमरान मलिक इससे पहले भी प्रतियोगिता में कई बार 150 मील की स्पीड से गेंद फेंक चुके हैं। 

हैदराबाद के गेंदबाज उमरान ने बतौर भारतीय आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी। उन्होंने दिल्ली के आखिरी ओवर की चौथी गेंद 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी. जबकि इसके बाद 5वीं गेंद 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी. हालांकि मैच में मलिक को कोई विकेट नहीं मिला। 

जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान आईपीएल में अब तक कुल 13  मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 17 विकेट लिए हैं. उमरान का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एक ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है। 

4 करोड़ में हुए थे रिटेन

उमरान को हैदराबाद ने 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. उनके टैलेंट को देखकर फ्रेंचाईजी ने उन पर बड़ा दांव लगाया. उमरान ने इस सीजन में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है.

क्रिकेट प्रेमियों का ख्वाब हुआ पूरा

क्रिकेट में जब भी तेज गेंदबाजी की बात होती है, तो सबसे पहले शोएब अख्तर, ब्रेट ली या डेल स्टेन जैसे नाम जेहन में आते हैं। जिनकी तेज रफ्तार गेंदों को देखकर हमेशा भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की चाहत रही है कि भारत के पास भी कोई ऐसा तेज गेंदबाज होता, जिसकी गेंद की रफ्तार नियमित रूप से 150 मील प्रति घंटे से अधिक की रहे। अब मौजूदा आईपीएल सीजन में क्रिकेट प्रेमियों की यह ख्वाहिश उमरान मलिक के रूप में पूरी होती नजर आ रही है। 


Find Us on Facebook

Trending News