बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया विश्वविद्यालय में एबीवीपी के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने काटा जमकर बवाल, कुलपति ने मांगों को पूरा करने का दिया आश्वासन

पूर्णिया विश्वविद्यालय में एबीवीपी के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने काटा जमकर बवाल, कुलपति ने मांगों को पूरा करने का दिया आश्वासन

PURNEA : पूर्णिया विश्वविद्यालय में एबीवीपी के छात्र-छात्राओं ने जमकर बवाल काटा है। हंगामे की वजह विश्वविद्यालय की ओर से जारी एडमिट कार्ड में हो रही परीक्षा तिथि की गड़बड़ी बताई जा रही है। एडमिट कार्ड में हुई गलतियों की वजह से परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित हो रहे हैं। इसी को लेकर आज स्टूडेंट्स का गुस्सा फुट पड़ा। एबीवीपी के नेतृत्व में भड़के स्टूडेंट्स ने विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया व पीयू प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। स्टूडेंट्स के आक्रोश को देख पीयू कुलपति छात्रों के बीच पहुंचे। जिसके बाद एबीवीपी के शिष्टमंडल ने परीक्षा में उत्पन्न हो रही समस्याओं से कुलपति को अवगत कराया। 

इस बाबत एबीवीपी के जिला संयोजक चंदन कुमार ने कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत जो परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। इसे लेकर अब तक 4 बार एडमिट कार्ड में परिवर्तन कर दिया गया है। ऐसे में कब कौन सी परीक्षा हो रही है। इसका स्टूडेंट्स को पता नहीं चल पा रहा। इससे स्टूडेंट्स का परीक्षा छूट रहा है और स्टूडेंट्स बेरंग होकर परीक्षा केंद्र से वापस घर लौट रहे हैं। 

वहीं जिला सह संयोजक राजा कुमार ने बताया कि अब तक बहुत से स्टूडेंट्स का परीक्षा छूट गया है। इसी को लेकर आज स्टूडेंट्स का गुस्सा फुट पड़ा। आक्रोशित स्टूडेंट्स विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन पहुंच गए। जिसके बाद नाराज स्टूडेंट्स ने जमकर नारेबाजी की। स्टूडेंट्स का गुस्सा देख कुलपति राजनाथ यादव इनके बीच पहुंचे। इस दौरान स्टूडेंट्स ने मांग करते हुए कहा कि जिन स्टूडेंट्स की परीक्षा विश्वविद्यालय के वेबसाइट की तकनीकी समस्या के कारण छूटा है। उनके लिए विशेष परीक्षा आयोजित कराया जाए। 

वहीं स्टूडेंट्स ने बताया कि इस बार नई शिक्षा नीति के अनुसार सेमेस्टर वाइज एग्जाम होने से स्टूडेंट्स व शिक्षकों को इस तरह की समस्या से जूझना पड़ रहा है। बहुत से छात्र हैं जो परीक्षा देने जिले से बाहर से आते हैं। ऐसे स्टूडेंट्स को भारी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। ऐसे में अगर जल्द से जल्द विश्वविद्यालय के वेबसाइट की इस तकनीकी समस्या को दूर नहीं किया जाता तो विद्यार्थी परिषद इस बार आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएगी। इस मौके पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कुंदन कुमार नंदन डीएम कुमार ,निकुंज कुमार दीपक ,छात्र सोनी कुमारी, मुन्नी कुमारी, प्रियंका कुमारी, प्रतिभा कुमारी, नेहा राज मौजूद थे। वहीं परीक्षार्थियों का प्रदर्शन उग्र होता देख विश्वविद्यालय के अधिकारी नाराज छात्रों के बीच पहुंचे और स्पेशल परीक्षा आयोजित कराए जाने का आश्वासन दिया। पूर्णिया विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर डॉक्टर अंजनी कुमार मिश्रा ने बताया कि वैसे परीक्षार्थी जो परीक्षा देने से वंचित रह गए हैं, उनके लिए स्पेशल परीक्षा के विकल्प तलाशे जा रहे हैं।

पूर्णिया से अंकित कुमार झा की रिपोर्ट

Editor's Picks