शिक्षक अभ्यर्थियों का अनूठा आन्दोलन, ब्रह्मभोज कर जताया विरोध, विधायक भी हुए शामिल

शिक्षक अभ्यर्थियों का अनूठा आन्दोलन, ब्रह्मभोज कर जताया विरोध, विधायक भी हुए शामिल

PATNA : सातवें चरण की प्राथमिक शिक्षकों की बहाली के विज्ञापन जारी करने को लेकर  04 नवंबर से गर्दनीबाग धरनास्थल पर चल रहा आन्दोलन गुरुवार को भी जारी रहा। इस दौरान अभ्यर्थियों ने अनूठे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष नितेश पांडेय एवं कुमार सत्यम ने बताया कि अभ्यर्थियों ने शिक्षा विभाग की सद्बुद्धि हेतु ब्राह्मण भोज का आयोजन किया।

बिहार के अलग अलग जिलों से जुटे अभ्यर्थी एक सुर में सातवें चरण की प्राथमिक शिक्षक बहाली के विज्ञापन जारी करने की मांग कर रहे थे। पालीगंज के के माले विधायक संदीप सौरव भी अभ्यर्थियों के समर्थन में धरनास्थल पहुँचे। उन्होंने कहा कि विज्ञापन में देरी से अभ्यर्थियों में असंतोष बढ़ रहा है, उनकी धैर्य की सीमा समाप्त हो रही है। उन्होंने सरकार से इसी महीने सातवें चरण की शिक्षक बहाली की विज्ञप्ति जारी करने की मांग की

अभ्यर्थियों ने बाल मुंडन व अर्धनग्न प्रदर्शन भी कराया है

 बेगूसराय की अभ्यर्थी अनामिका सिंह एवं चंचला ने बताया कि योग्य शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ सरकार सौतेला रवैया अपना रही है। नालंदा के विकाश त्रिपाठी, खुशबू, पूजा ने बताया कि वे  चार सालों से शिक्षक बहाली के इंतजार कर रहे हैं, शिक्षा विभाग ने जुलाई के अंतिम सप्ताह में विज्ञप्ति जारी करने की भी बात कही थी, लेकिन  विज्ञप्ति तो दूर अबतक शिक्षक नियुक्ति हेतु नियमावली भी जारी नही हो सकी है। बताते चलें कि इससे पूर्व अभ्यर्थियों ने बाल मुंडन व अर्धनग्न प्रदर्शन कर विरोध जताया था। लेकिन लगातार प्रदर्शन के बाबजूद शिक्षा विभाग के कोई अधिकारी आन्दोलनस्थल पर नही पहुँच सके हैं।

और तेज़ होगा आन्दोलन

बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर गौरव तथा महिला अध्यक्ष पुष्पलता यादव  ने बताया कि शिक्षक अभ्यर्थियों की मांगें पूरी होने तक आन्दोलन चलता रहेगा। मौके पर मीकू पाल, अनीश सिंह,सरोज मंडल, इन्द्रसेन यादव,अमन राज, विकाश सिंह, मृत्युंजय कन्हैया, केशव पति तिवारी, निशांत केशव,रिंकी सोनी,आमिर ,कुमारी अलका, सिद्धार्थ कश्यप,निसार खान ,कुंदन दांगी सहित हजारो शिक्षक अभ्यर्थी शामिल थे।


Find Us on Facebook

Trending News