बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंजान से देश निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस के नाम सजा मिस यूनिवर्स 2023 का ताज, भारत की श्वेता शारदा की उम्मीदें टूटी

 अंजान से देश निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस  के नाम सजा मिस यूनिवर्स 2023 का ताज, भारत की श्वेता शारदा की उम्मीदें टूटी

DESK : मिस यूनिवर्स 2023 के विनर के नाम का आखिरकार ऐलान हो गया है. 72वें मिस यूनिवर्स की विनर निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस (Sheynnis Palacios) बनी हैं। दुनियाभर की हसीनाओं की पीछे छोड़कर उन्होंने ये ताज अपने नाम कर लिया है। सौंदर्य प्रतियोगिता में थाईलैंड की एन्टोनिया पोर्सिल्ड (Anntonia Porsild) फर्स्ट रनर-अप रहीं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की मोरया विल्सन के सिर (Moraya Wilson) सेकंड रनर-अप का ताज सजा।  72वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का फाइनल आज अल साल्वाडोर की राजधानी सैन साल्वाडोर में जोस एडोल्फो पिनेडा एरिना में हुआ।

मिस यूनिवर्स 2022 आर बोनी ने शेन्निस पलासियोस (Sheynnis Palacios) को मिस यूनिवर्स 2023 का ताज पहनाया। ताज पहनकर शेन्निस पलासियोस काफी इमोशनल हो गईं. उनकी आंखों में खुशी के आंसू साफ देखे जा सकते हैं। सबसे खास बात ये है कि मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली शेन्निस पलासियोस निकारागुआ की पहली महिला हैं।

शेनिस पलाशियो ने साल 2016 में पहली बार ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया था. तब उन्होंने मिस टीन निकारागुआ का टाइटल जीता था. फिर साल 2020 में शेनिस ने अपने नाम मिस वर्ल्ड निकारागुआ का टाइटल किया था. रिपोर्ट्स की मानें तो शेनिस पलाशियो ने साल 2021 में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में अपने देश को रिप्रेजेंट किया था।

टॉप टेन में नहीं पहुंच सकी श्वेता शारदा

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व श्वेता शारदा ने किया था। उम्मीद जताई जा रही थी हरनाज संधू के बाद वह भारत को चौथी बार मिस यूनिवर्स का खिताब दिलाने में कामयाब होगी। लेकिन, वह जजों को प्रभावित नहीं कर सकी और अंतिम दस में भी स्थान बना पाने में नाकाम रही। हालांकि श्वेता सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं।


Suggested News