बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उन्नाव रेप कांड : सरकार ने कहा सीबीआई को सौंप दिया गया है मामला, सुप्रीम कोर्ट ने फौरन CBI अधिकारी को बुलाये जाने को कहा

उन्नाव रेप कांड : सरकार ने कहा सीबीआई को सौंप दिया गया है मामला, सुप्रीम कोर्ट ने फौरन CBI अधिकारी को बुलाये जाने को कहा

NEWS4NATION DESK : यूपी के बहुचर्चित उन्नाव रेप कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है। आज सुबह 10 बजे सुप्रीम कोर्ट  ने उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई की। 

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) रंजन गोगोई ने मामले में केंद्र सरकार के सॉलिसिटर जनरल से रिपोर्ट मांगी।  वहीं जैसे ही यूपी सरकार के वकील तुषार मेहता ने कोर्ट में कहा कि मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। 

 इसके बाद सीजेआई ने कहा कि कोर्ट में एक सीबीआई अधिकारी को बुलाया जाए। इसके बाद बेंच ने मामले की सुनवाई दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।  दोपहर 12 बजे सीबीआई के अधिकारी पेश होकर कोर्ट को मामले में अब तक की कर्रवाई से अवगत करवाएंगे। 

 बता दें कि इससे पहले चीफ जस्टिस गोगोई को उन्नाव रेप पीड़िता का लिखा पत्र मिलने में हुई देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई थी।  सीजीआई की पीठ ने बुधवार को मामले का स्वत संज्ञान लेते हुए रजिस्ट्रार से पूछा था कि 12 जुलाई को लिखा ख़त मंगलवार तक उनके सामने क्यों पेश नहीं की गई। 

 

 

Suggested News