बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी विधानसभा चुनाव : इवीएम का कोई भी बटन दबाओ वोट भाजपा को जा रहा है, बवाल मचने पर घंटों बाधित रहा मतदान

यूपी  विधानसभा चुनाव : इवीएम का कोई भी बटन दबाओ वोट भाजपा को जा रहा है, बवाल मचने पर घंटों बाधित रहा मतदान

DESK. लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के दौरान बुधवार को लखीमपुर खीरी में करीब दो घंटे तक मतदान बाधित रहा. दरअसल लखीमपुर खीरी के फरधान थाना क्षेत्र के बूथ संख्या 85 पर मॉकपाल के दौरान कोई भी बटन दबाने से कमल की पर्ची निकल रही थी. मॉकपाल के समय वहां मौजूद मतदान कर्मियों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने जब यह देखा तो उनके होश उड़ गये. 

इवीएम में आई इस तकनीकी परेशानी के कारण करीब दो घंटे तक मतदान बाधित रहा. इस बीच बड़ी संख्या में लोग मतदान करने भी आ गये लेकिन इवीएम में खामी के कारण मतदान शुरू नहीं हो पाया. मामला सामने आने के बाद तहसीलदार सदर और सेक्टर मजिस्ट्रेट डॉ. राकेश वर्मा ने मौके पर पहुंचकर नई ईवीएम मशीनें दीं. इसके बाद 8:55 पर मतदान दोबारा शुरू हो सका. 

कहा गया कि चूकी यह मॉकपाल के दौरान हुआ इसलिए इसका मतदान से सीधा संबंध नहीं था. तकनीकी खामी वाले इवीएम को बदल दिया गया और मतदान फिर से सुचारू तरीके से शुरू हो गया. इसे लेकर कई लोगों ने ट्वीट कर अपनी आपत्ति जताई. साथ ही मतदान के पूर्व इवीएम की सही से जाँच न होने को लेकर भी लोगों ने नाराजगी जाहिर की. 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में बुधवार को 59 सीटों पर मतदान हो रहा है. प्रदेश के  9 जिलों की जनता 59 सीटों के लिए मतदान कर रही है जिसमें 624 प्रत्याशी मैदान में हैं. सुबह नौ बजे तक 9.10% मतदान हुआ. वहीं सुबह 11 बजे तक मतदान प्रतिशत बढ़कर 23 फीसदी हो गया. सूबे के बांदा, फतेहपुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, पीलीभीत और उन्नाव जिलों की 59 सीटों पर मतदान हो रहा है. इन 59 सीटों में पिछली बार  50 सीटें भाजपा के खाते में आये थे. ऐसे में इस चरण का चुनाव भाजपा के लिए बेहद अहम होने जा रहा है.



Suggested News