यूपी सरकार ने ट्रक से भेजा सड़क हादसे में मारे गये मृतकों का शव, सीएम हेमंत ने कहा-यह संवेदनहीनता की पराकाष्ठा

यूपी सरकार ने  ट्रक से भेजा सड़क हादसे में मारे गये मृतकों का शव, सीएम हेमंत ने कहा-यह संवेदनहीनता की पराकाष्ठा

News4nation desk : उत्तर प्रदेश के औरेया जिले में शनिवार को हुए भीषण सड़क हादसे में झारखंड के बोकारो जिले के 11 मजदूरों की मौत हो गई थी, वहीं कई घायल हुए थे। इधर यूपी सरकार द्वारा शव और घायलों को एक ही ट्रक में भेजा जा रहा था। 

शव और घायलों को एक ही ट्रक में भेजे जाने पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन यूपी सरकार के इस कारस्तानी पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होने इसे अमानवीय और संवेदनहीनता की पराकाष्ठा बताया। 

इधर सीएम की आपत्ति के बाद बोकारो के भाजपा विधायक विरंची नारायण ने यूपी के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और मुख्यमंत्री के ओएसडी से बात की। उसके बाद यूपी सरकार को गलती का अहसास हुआ और इलाहाबाद के नवाबगंज की पास शवों को ट्रक से उतारकर तीन एंबुलेंस से रवाना किया। 

शवों के साथ आ रहे लोगों ने मुख्यमंत्री को बताया था कि शवों को ट्रक से भेजा जा रहा है। गर्मी से बर्फ की सिल्लियां पिघल गई हैं और शव की स्थिति खराब हो रही है। 

मामले की जानकारी मिलते ही सीएम ने बोकारो डीसी और पुलिस को निर्देश दिया कि झारखंड की सीमा पर ट्रक के प्रवेश करते ही घायलों का इलाज कराएं। मृतकों के पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ उनके घर पहुंचाएं।
 इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा दिए जाने की घोषणा की।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News