पांच राज्यों में चुनाव कराएंगे UP के 53 IAS अफ़सर, इलेक्शन कमीशन ने बनाया ऑबजर्वर

पांच राज्यों में चुनाव कराएंगे UP के 53 IAS अफ़सर, इलेक्शन कमीशन ने बनाया ऑबजर्वर

लखनऊ। बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडू और पुडूचेरी में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। इसके साथ ही इन राज्यों में राजनीतिक पार्टियों की सक्रियता बढ़ गई है। वहीं चुनाव आयोग ने भी इन राज्यों में शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव आयोग ने यूपी के 53 IAS अफ़सरो को आबजर्वर बनाया है। बुधवार से इन अधिकारियों को प्रशिक्षण दिए जाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। जिन्हें वर्चुअल रूप से ट्रेनिंग दी जाएगी।

हालांकि इस बीच यह खबर भी सामने आ रही है कि कई आईएएस अपना नाम वापस लेने की कोशिश में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि चुनाव डियूटी में जाने वाले IAS अफ़सरो को आनेवाले समय में अच्छी पोस्टिंग नहीं मिल पाएगी। जिसके बाद जहां कुछ अधिकारी ड्यूटी से नाम वापस लेने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं कुछ अधिकारी केरल और पुडूचेरी में ड्यूटी दिए जाने की मांग कर रहे हैं। इसके बाद ही बंगाल, तमिलनाडू और आसाम की ड्यूटी करना चाहते हैं। 

1989 से 2012 बैच के अधिकारी

जिन आईएएस को ऑबजर्वर बनाया गया है, उनमें सभी अधिकारी 1989 से 2012 बैच के हैं। इसके अलावा इटावा जिले के डीएम को चुनाव की ड्यूटी सौंपी गई है। इन्हें बुधवार को वर्चुअल प्रशिक्षण दिया जाएगा


Find Us on Facebook

Trending News