बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पॉलिटिकल ड्रामा : खुद को अरेस्ट करवाने 250 समर्थकों के साथ कोतवाली थाना पहुंचे उपेन्द्र कुशवाहा

 पॉलिटिकल ड्रामा : खुद को अरेस्ट करवाने 250 समर्थकों के साथ कोतवाली थाना पहुंचे उपेन्द्र कुशवाहा

पटना : आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ अपनी गिरफ्तारी देने कोतवाली थाना पहुंच गए हैं. जहां अब पॉलिटिकल ड्रामा शुरू हो गया है. बड़ी संख्या में समर्थकों को देखते हुए कोतवाली थाना परिसर का गेट बंद कर दिया गया है. पर उपेंद्र कुशवाहा के समर्थक गेट के बाहर धरना पर बैठ गए हैं और लगातार नारेबाजी कर रहे हैं. 

दरअसल कुशवाहा ने 6 फरवरी को ही ऐलान किया था कि राज्य सरकार उन पर और उनके 250 समर्थकों पर दर्ज झूठे मुकदमे को 2 दिन के भीतर वापस ले। वरना अगर सरकार समय सीमा के भीतर दर्ज मुकदमे को वापस नहीं लेती है तो वे अपने ढाई सौ समर्थकों के साथ कोतवाली थाना पहुंचेंगे और गिरफ्तारी की मांग करेंगे।जब पुलिस ने उन पर मुकदमा दर्ज किया है तो उसे गिरफ्तार भी करना चाहिए ।इसलिए अपने समर्थकों के साथ गिरफ्तारी देने वो आज कोतवाली थाना पहुंचे हैं. 

क्या है मामला

मामला 2 फरवरी से शुरू हुआ जब राजभवन मार्च के दौरान डाक बंगला चौराहे पर पुलिस और आरएलएसपी समर्थकों में भिड़ंत हुई थी। राजभवन मार्च के दौरान डाक बंगला चौराहे पर पुलिस और आरएलएसपी समर्थकों में झड़प हुई थी जिसमें पुलिस को लाठी चलानी पड़ी थी। लाठीचार्ज में उपेंद्र कुशवाहा सहित कई आरएलएसपी के कार्यकर्ता और पुलिसकर्मियों को चोट आई थी ।इसी मामले में पुलिस ने उपेंद्र कुशवाहा को नामजद अभियुक्त बनाया था। साथ ही ढाई सौ अज्ञात कार्यकर्ताओं पर सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए कोतवाली थाना में मामला दर्ज किया गया था।

उपेंद्र कुशवाहा ने 6 फरवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस पर सीधे सीएम नीतीश पर आरोप लगाया था कि नीतीश कुमार उनकी हत्या कराना चाहते हैं कुमार ने जब उन्हें राजनीतिक तौर पर नहीं हटाया तो अब हमारी जान लेना चाहते हैं।सरकार के इशारे पर पहले पुलिस से पिटवाया गया उसके बाद उल्टे उन्ही लोगो पर केस भी किया गया। कुशवाहा ने पूरे मामले की हाई कोर्ट के सीटिंग जज से जांच कराने की मांग की है

Suggested News