बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपेंद्र कुशवाहा गुट ने कर दिया साफ – हमें तेजस्वी यादव का नेतृत्व कबूल नहीं, आज जदयू को छोड़ने को लेकर कर सकते हैं बड़ा फैसला

उपेंद्र कुशवाहा गुट ने कर दिया साफ – हमें तेजस्वी यादव का नेतृत्व कबूल नहीं, आज जदयू को छोड़ने को लेकर कर सकते हैं बड़ा फैसला

PATNA : जदयू के एमएलसी उपेंद्र कुशवाहा द्वारा बुलाई गई दो दिवसीय बैठक के पहले दिन शामिल नेताओं ने साफ कर दिया कि उन्हें तेजस्वी यादव के नेतृत्व में काम करना मंजूर नहीं है।  जदयू की राजद से हुई यह डील बिल्कुल कबूल नहीं है। और यह उसी कॉकस का नतीजा हैजिसके चलते जदयू लगातार कमजोर भी हो रहा है।’

... हम कार्यकर्ता हैंपार्टी हम चलाते हैं

बैठक की अध्यक्षता जदयू की मौजूदा कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतेन्द्र नाथ, डॉ. रणविजय सिंह, सुभाष कुशवाहा, रेखा गुप्ता और पूर्व विधायक रमेश कुशवाहा ने संयुक्त रूप से की। संचालन सुभाष चन्द्रवंशी ने किया। विभिन्न जिलों से आए तकरीबन पांच दर्जन नेताओं ने पहले सत्र में अपनी राय रखी। 

नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ‘ललन’ व अन्य नेताओं की खासी आलोचना की। इनको ‘कॉकस’ कहा। उनका, मुख्यमंत्री से सिर्फ एक आग्रह रहा-आप (नीतीश कुमार) निर्णय के मोर्चे पहले वाले मोड में आएं। भरमानेबरगलाने वाले लोगों से दूर रहेंउनकी बात नहीं मानें।’नेताओं का कहना था कि ऐसा हुआ, तो सब ठीक हो जाएगा। देर रात तक चली बैठक में सबने बार-बार कहा-हम अपनी पार्टी (जदयू) को बचाने और उसे मजबूत करने की कवायद में हैं।’बिहार भर में घूमने या यात्रा निकालने की भी तैयारी है।

वक्ताओं के अनुसार, हम उन शख्सियत के हाथों में नेतृत्व नहीं जाने देंगे, जो 18 साल पहले के बिहार के खौफनाक मंजर के जिम्मेदार रहे हैं। वक्ताओं का इशारा तेजस्वी यादव की तरफ था। 

आज उपेंद्र कुशवाहा ले सकते हैं बड़ा फैसला

जेडीयू को मजबूत करने के घोषित एजेंडे के साथ उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा है कि  पहले सबकी राय जानेंगे फिर अपनी बात कहेंगे। जदयू को बचाना और मजबूत करना इस विमर्श का लक्ष्य है। साथियों की सलाह पर आगे का फैसला लिया जाएगा।

इस बीच मीडिया में खबर आ रही है कि नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल चुके उपेंद्र कुशवाहा पार्टी छोड़ेंगे और नई पार्टी बनाएंगे। आज इसकी घोषणा होने की संभावना है।

Suggested News