7 लाख के तार चोरी में उपमुखिया समेत 5 लोग गिरफ्तार

7 लाख के तार चोरी में उपमुखिया समेत 5 लोग गिरफ्तार

छपरा: कोपा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रखंड के चतरा गांव स्थित पावर सब स्टेशन से दो दिन पहले चोरी की गई लाखों रुपए मूल्य की ऐलुमिनियम के तार को बरामद कर लिया है। छापेमारी के क्रम में चोरी में शामिल उपमुखिया समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक पावर सब स्टेशन में तैनात गार्ड भी शामिल है। 

चतरा में नवनिर्मित पॉवर सब स्टेसन कैम्पस से दो दिनों पहले लगभग सात लाख का तार चोरी कर लिया गया था। पावर सब स्टेशन में कार्य करा रहे ठेकेदार ने पुलिस को सूचना दी कि तार मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के बसाढ़ी गांव में है। मंगलवार के अहले सुबह कोपा पुलिस ने टीम बनाकर गांव में छापेमारी की तो तार के बंडल एक घर से बरामद हो गए। इस दौरान एक पिकअप भी जब्त किया गया है। जिससे तार को ले जाया गया था।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने पहले गार्ड एवं चतरा गांव निवासी रंजीत शर्मा से पूछताछ की। उसी के बताए सुराग के आधार पर तीन और लोग को गिरफ्तार किया गया। जिनमें कोपा थाना क्षेत्र के चतरा गांव के रोहित कुमार, मुसेहरी गांव का शशिकांत यादव, मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के उमधा गांव का आशुतोष कुमार तथा बसाढ़ी गांव का छोटू कुमार बताया गया है। 

दो दिनों पूर्व चतरा पावर सब स्टेशन में कार्य करा रहे ईएमसी कंपनी के ठेकेदार एवं सीवान जिले के भगवान पुर थाने के कौड़ियां गांव के निवासी अमीत कुमार तिवारी ने कोपा थाने में चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमें उसने कहा था कि मेरी कंपनी एबी इंटरप्राइजेज चतरा में काम करा रही हैं।


Find Us on Facebook

Trending News