बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अजान vs हनुमान चालीसा को लेकर मुंबई में मचा हंगामा, शिवसैनिकों का सांसद नवनीत राणा के घर के बाहर प्रदर्शन

अजान vs हनुमान चालीसा को लेकर मुंबई में मचा हंगामा, शिवसैनिकों का सांसद नवनीत राणा के घर के बाहर प्रदर्शन

DESK. अजान के विरोध में हनुमान चालीसा पढने को लेकर महाराष्ट्र में राजनीति गरमाई हुई है. शनिवार को इसी मुद्दे पर मुम्बई में जोरदार हंगामा हुआ. मुंबई में हनुमान चालीसा के जाप को लेकर विवाद में शनिवार को शिवसैनिकों ने निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के खार स्थित आवास के बाहर भारी हंगामा किया. बता दें कि नवनीत राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने का ऐलान किया था, जिसके बाद शिवसैनिक भड़क गये. नवनीत राणा ने सुबह 9 बजे का समय दिया था, लेकिन इससे पहले ही भारी संख्या में शिवसैनिक उनके घर के बाहर पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया.

नवनीत राणा ने कहा कि कोई हमला होता है या व्यवस्था बिगड़ती है तो इसके लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेदार है. हमें मातोश्री जाने से कोई नहीं रोक सकता है. कहा  कि सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है. पति  रवि राणा ने कहा कि हम लोग मातोश्री जाने वाले थे. हमें घर के बाहर रोका जा रहा है.  अगर हनुमान चालीसा के लिए ठाकरे से परमीशन लेनी पड़ रही है तो ये दुर्भाग्य है. राणा दंपति ने कहा कि बजरंग बली की ताकत हमारे साथ है. हम हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए जायेंगे. कोई हमें रोक नहीं सकता है.

नवनीत के पति रवि राणा भी निर्दलीय विधायक हैं, दोनों ने मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात रही थी. इसके बाद मुंबई पुलिस ने उन्हें नोटिस जारी किया था. नोटिस मिलने के बावजूद नवनीत राणा व उसके पति हनुमान चालीसा के पाठ पर अड़े हुए थे. राणा दंपति के फैसले के बाद सीएम के बंगले मातोश्री के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया. खबरों के अनुसार राणा और शिवसैनिकों के बीच टकराव को रोकने के लिए मालाबार हिल्स में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास वर्षा के बाहर भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

 शिवसेना के नेताओं ने राणा दंपति को हनुमान चालीसा का जाप करने के लिए मुंबई आने की चुनौती दी थी. चेतावनी दी थी कि उन्हें शिवसैनिक करारा जवाब देंगे. जानकारी के अनुसार दंपति की जिद को देखते हुए खार पुलिस ने बडनेरा से राणा दंपति को नोटिस जारी किया था.

नोटिस मिलने के बाद राणा दंपति ने कहा कि वे विरोध झेलने को तैयार हैं. लेकिन फैसला नहीं बदलेंगे. कहा था कि शनिवार सुबह मातोश्री जायेंगे. उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि सुरक्षा व्यवस्था बिगड़े इसलिए हमने लोगों को वहां आने से मना किया है.


नवनीत ने कहा कि हिन्दुत्व के कारण ही उद्धव ठाकरे सीएम पद पर हैं लेकिन अब वह अपनी विचारधारा को भूल गये हैं. रवि राणा ने कहा, मैंने हनुमान जयंती पर सीएम को हनुमान चालीसा के पाठ में आमंत्रित किया था लेकिन वह विदर्भ नहीं आये..

शिवसेना सांसद संजय राउत ने मीडिया से कहा कि हनुमान चालीसा का पाठ करना और रामनवमी मनाना आस्था का विषय है, न कि दिखावे का. कहा कि राणा जैसे लोग भाजपा के लिए नौटंकी और स्टंट करने वाले पात्र हैं. लोग इस तरह के स्टंट को गंभीरता से नहीं लेते. उन्होंने राणा दंपति को बंटी और बबली करार दिया. महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार की घटक एनसीपी ने विधायक राणा की घोषणा को लेकर कहा कि राणा दंपति सरकार को अस्थिर करने और सांप्रदायिक तनाव को फैलाने के लिए ऐसा कर रहे हैं

Suggested News