बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UTTAR PRADESH NEWS: मुर्दों की कफ़न चुराने को हायर किया स्टाफ, फिर शुरू किया सफेद कफ़न का काला कारोबार, मौके से कई गठरी कफ़न बरामद

UTTAR PRADESH NEWS: मुर्दों की कफ़न चुराने को हायर किया स्टाफ, फिर शुरू किया सफेद कफ़न का काला कारोबार, मौके से कई गठरी कफ़न बरामद

DESK: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से एक ऐसी हैरान करने वाली खबर आई है जिसे सुनकर किसी को विश्वास नहीं होगा. पुलिस ने एक ऐसी गैंग का पर्दाफाश किया है जो मुर्दों के कफन को चुराकर उस पर ब्रांडेड कंपनी का लेबल लगाकर दोबारा बाजार में बेच देते थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से कई गठरी में रखे कफन भी बरामद किए हैं. इस खुलासे के बाद से खुद पुलिस भी हैरान हैं.

इस गैंग में एक कपड़ा व्यापारी उसका बेटा और भतीजा शामिल है. इसके अलावा उनकी दुकान पर काम करने वाले 4 कर्मचारी और अंत्येष्टि स्थल पर कार्यरत लोग भी जुड़े हुए हैं. पुलिस ने पूरी गैंग का एक साथ पर्दाफाश किया है. पुलिस पूछताछ में पता चला है कि सफेद कफन का काला कारोबार करीब 2 साल से चल रहा था और पिछले साल कोरोना काल में भी यह व्यापार जारी था. हैरानी की बात तो यह है कि  गैंग के सरगना ने श्मशान और कब्रिस्तान पर मुर्दों के कफन और कपड़े चुराने के लिए 300  रुपए दिहाड़ी पर मजदूर रखा था. आरोपी कफन की धुलाई करवा कर उन्हें प्रेस कराकर उन पर ब्रांडेड कंपनी का स्टिकर लगाता था. इसके बाद उन कफन को उन्हें दोबारा मार्केट में बेच दिया जाता था. इन सबके बीच सबसे ज्यादा चौंकाने और डराने वाली बात यह है कि इन कफन और मुर्दों के कपड़ों में वह लोग भी शामिल हैं जिनकी मौत कोरोना संक्रमण से हुई थी.

पकड़े गए आरोपियों में बड़ौत के नई मंडी में रहने वाला प्रवीण जैन, उसका बेटा आशीष जैन और भतीजा ऋषभ जैन, छपरौली के सबगा गांव का श्रवण कुमार शर्मा शामिल हैं. इनके अलावा राजू शर्मा, बबलू और शाहरूख को भी पकड़ा गया है. ये सभी कपड़ा व्यापारी हैं. आरोपियों पर धारा-144 का उल्लंघन और महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है.

Suggested News