वैक्सीनेशन पर लगा ब्रेक : तीन दिन से बिना टीका लगाए वापस लौट रहे हैं लोग, कहा - इस तरह कैसे पूरा करेंगे लक्ष्य

वैक्सीनेशन पर लगा ब्रेक : तीन दिन से बिना टीका लगाए वापस लौट रहे हैं लोग, कहा - इस तरह कैसे पूरा करेंगे लक्ष्य

AURANGABAD : जिले में कोरोना टीकाकरण पर पूरी तरह से ब्रेक लग गया है। पिछले तीन दिनों से जिले के किसी भी सेंटर पर वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। हालांकि जिले में वैक्सीनेशन की रफ्तार अभी पकड़ी ही थी कि शनिवार से वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पाई है।  वैक्सीन नहीं होने के कारण टीकाकरण केंद्रों पर आ रहे लोगों को निराश होकर वापस लौटना पड़ रहा है। 

सोमवार को कई सेंटरों पर लोग वैक्सीन लेने पहुंचे और घंटों बैठे रहने के बावजूद वैक्सीन नहीं लग सकी क्योंकि वैक्सीन ही उपलब्ध नहीं थी। ना तो कुछ नोटिस ही चिपकाया हुआ था और ना ही कोई बताने वाला ही इसी कारण लोग घंटों बैठ वापस अपने घर चले गए। इनमें से कई लोग ऐसे भी थे, जो दूर दराज के इलाकों से वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे थे। लेकिन उन्हें निराशा का सामना करना पड़ा। उनका कहना है कि एक तरफ सरकार लोगों से वैक्सीन लेने की अपील कर रही है और दूसरी तरफ सेंटरों पर वैक्सीन ही नहीं मिल पा रही है।

छह माह में 18 लाख टीकाकरण का है लक्ष्य

बता दें कि जिले में अगले छह माह में 18 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है, लेकिन जिस तरह से यहां वैक्सीन लगाने की रफ्तार है, उसके बाद इसे पूरा कर पाना मुश्किल लग रहा है। जहां एक तरफ सरकार की तरफ से वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पा रही है, वहीं दूसरी तरफ अब भी कई इलाकों में टीकाकरण को लेकर बना अंधविश्वास दूर नहीं हो पा रहा है. जिसके कारण जिले में वैक्सीनेशन की रफ्तार बेहद धीमी है।


Find Us on Facebook

Trending News