बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में एक मई से नहीं शुरू होगा 18 वर्ष के ऊपर के लोगों का टीकाकरण, जानें वजह.....

बिहार में एक मई से नहीं शुरू होगा 18 वर्ष के ऊपर के लोगों का टीकाकरण, जानें वजह.....

PATNA: बिहार में कोरोना के बढ़ते मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। आज गुरुवार को तेरह हजार से अधिक नए केस सामने आये हैं। कोरोना के बढ़ते केस के बीच एक खबर यह है कि अब बिहार में 1 मई से टीकाकरण का काम शुरू नहीं होगा। राज्य स्वास्थ्य समिति ने आज इससे पर्दा उठा दिया है।  

बिहार में  13,089 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। पटना में सर्वाधिक 1128 नए संक्रमित मिले हैं। बेगूसराय में 666, गया में 1128, मुजफ्फरपुर में 478, नालंदा में 509, पूर्णिया में 483 पश्चिमी चंपारण में 590 नए संक्रमितों की पहचान हुई। 24 घंटे में 97,972 सैंपल की जांच हुई। राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि 18 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों का टीकाकरण के लिए निबंधन जारी रहेगा लेकिन टीकाकरण स्थल का चयन नही हो सकेगा। उन्होंने बताया कि एक मई से टीकाकरण का कार्य शुरू नहीं हो सकेगा। जानकारी के अनुसार वैक्सीन की अनुपलब्धता की वजह से 1 मई से टीकाकरण नहीं होगा. राज्य सरकार ने 1 करोड़ वैक्सीन का डिमांड किया था लेकिन कंपनी ने देने से हाथ खडे कर दिये हैं।लिहाजा बिहार में नियत समय पर टीकाकरण का कार्य शुरू होने में बड़ी बाधा खड़ी हो गई है। 

उन्होंने बताया कि आइजीआईएमएस, पटना को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाया गया है और सभी बेड का उपयोग कोरोना मरीजों के इलाज के लिए शुरू करने का निर्देश दिया गया है। 

Suggested News