वैशाली पुलिस की फिर से दिखी लापरवाही, कैदी को हथकड़ी थमाकर खुद खैनी खाने लगा चौकीदार

वैशाली पुलिस की फिर से दिखी लापरवाही, कैदी को हथकड़ी थमाकर खुद खैनी खाने लगा चौकीदार

VAISHALI : वैशाली पुलिस का अजीबो-गरीब कारनामा सामने आया है। वैसे तो आए दिन पुलिसिंग को लेकर सवाल उठते रहे हैं। लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग है। वैशाली पुलिस के एक पुलिसकर्मी ने महज खैनी खाने के लिए आरोपी के ही हाथ में हथकड़ी पकड़ा दिया और मजे से बगल में खड़े होकर खैनी मलने लगे। साहब खैनी मल रहे थे और कैदी इंतजार कर रहा था।  जब पुलिसकर्मी का खैनी खाओ कार्यक्रम खत्म हुआ तो फिर हथकड़ी थाम लिया।  लेकिन जब इस बारे में पूछा गया तो पुलिसकर्मी ने जोर देकर कहा कि उसका कैदी नहीं भागता वह ऑटो में धक्का लगाने के लिए हथकड़ी पकड़ाया था।

दरअसल भगवानपुर थाना क्षेत्र से शराब के नशे में पुलिस ने रमेश राय नाम के एक शराबी को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उसके मेडिकल जांच के लिए उसे भगवानपुर थाना के चौकीदार भोला पासवान के साथ ऑटो से सदर अस्पताल भेजा गया था। जहां मेडिकल जांच के बाद ऑटो में बैठते समय चौकीदार भोला पासवान को खैनी खाने की तलब सताने लगी तो उन्होंने रस्सा लगे हथकड़ी को आरोपी के हाथ में पकड़ा दिया और बजाता बगल में खैनी रगड़ने लगे। अगर आरोपी चाहता तो वह फरार होने का प्रयास भी कर सकता था। हालांकि ऐसा कुछ भी हुआ नहीं। 

लेकिन इससे पुलिस की लापरवाही कम हो गई यह भी नहीं कहा जा सकता है। इस विषय में जब चौकीदार भोला पासवान से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ऑटो खराब हो गया था। जिस को धक्का देने के लिए उन्होंने बंदी के हाथ में हथकड़ी थमाई थी। इस विषय में बंदी रमेश राय ने भी चौकीदार का पक्ष लेते हुए कहा कि ऑटो खराब था। इसलिए मेरे हाथ में दे दिया था। लेकिन इन सबके बीच बड़ा सवाल यह है कि वैशाली पुलिस इतनी लापरवाह क्यों है। 

जबकि कुछ हफ्ते पहले ही मेडिकल जांच कराने के दौरान ही एक कैदी दो चौकीदारों को चकमा देकर फरार हो गया था। जिसे बड़ी मुश्किल से शहर में दौड़ दौड़ कर पकड़ा गया था। इसके बाद भी वैशाली पुलिस ने कोई सबक नहीं लिया और फिर से वही लापरवाही देखने को मिली। शायद ऐसे ही कोई लापरवाही थी। जिसके कारण अवैध शराब का फैक्ट्री चला रहा डॉक्टर हाथ बंधा होने के बावजूद अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गया था। 

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News