बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली पुलिस ने बैंक से एक करोड़ रूपये के लूटकांड का किया खुलासा, 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 14.42 लाख रूपये किया बरामद

वैशाली पुलिस ने बैंक से एक करोड़ रूपये के लूटकांड का किया खुलासा, 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 14.42 लाख रूपये किया बरामद

VAISHALI : वैशाली के लालगंज स्थित एक्सिस बैंक से करीब एक करोड़ रुपए के लूट मामले में पुलिस ने सफल उद्वेदन कर लिया है। इसमें 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से 14 लाख 42 हजार 900 रुपए बरामद किया हैं। वही लूट के पैसे से खरीदा हुआ सोने का 1 चैन, 4 मोबाइल, घटना में प्रयुक्त एक अपाचे बाइक भी बरामद की गई है। 

गिरफ्तार आरोपियों में वीरू कुमार, हिफाजत आलम, रंजन जायसवाल, दिना प्रसाद और इंद्रजीत कुमार मोतिहारी जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र का रहने वाला है। वही शशि कुमार सिंह मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र का बताया गया है। इस विषय में वैशाली एसपी रवि रंजन कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया से जानकारी साक्षा किया। उन्होंने बताया कि लालगंज थाना अंतर्गत एक्सिस बैंक में लूट की घटना की गई थी। इस घटना को वैशाली पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था और इसके उद्वेदन के लिए सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। जिसमें डीआईओ के सभी पदाधिकारी और कर्मी शामिल थे। तभी से लेकर अभी तक इस टीम के द्वारा निरंतर इस कांड के उद्वेदन के लिए काम किया जाता रहा है।

टीम के द्वारा इस कांड का सफल उद्वेदन कर लिया गया है इस घटना में शामिल कल 6 अपराध कर्मियों की गिरफ्तारी कर ली गई है। इनके पास से लूटी गई रकम में से कुल 14 लाख 42 हजार 900 बरामद किया गया है। इसके अलावा एक सोने का चयन जो की लूटी गई राशि से खरीदी गई है उसको बरामद किया गया है। इस घटना में प्रयुक्त कर मोबाइल फोन और एक अपाचे बाइक भी बरामद की गई है। इस घटना में कुछ अन्य अपराधी कर्मियों की गिरफ्तारी बाकी है और अन्य पैसों की बारामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है। अभी 6 की गिरफ्तारी हुई है और चार अन्य का नाम सामने आया है। 

बता दें कि 1 अगस्त को लालगंज थाना क्षेत्र के तीन पूर्व चौक स्थित एक्सिस बैंक शाखा से अज्ञात अपराधियों द्वारा हथियार के बल पर बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर बैंक से कुल 98 लाख 19 हजार 485 रुपए की लूट की गई थी। इसमें एक दर्जन से भी ज्यादा आरोपी शामिल थे। जिनमें मुख्य रूप से जो चार आरोपी बैंक के अंदर दाखिल हुए थे। उनमें तीन आरोपियों सहित 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से 14 लाख 42 हजार 900 रुपए बरामद किया है। वही लूट के पैसे से खरीदा हुआ सोने का 1 चैन, 4 मोबाइल, घटना में प्रयुक्त एक अपाचे बाइक भी बरामद की गई है। गिरफ्तार आरोपियों में वीरू कुमार, हिफाजत आलम, रंजन जायसवाल, दिना प्रसाद और इंद्रजीत कुमार मोतिहारी जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र का रहने वाला है। वही शशि कुमार सिंह मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र का बताया गया है।

वैशाली से अमरेश की रिपोर्ट

Suggested News