बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दो महीने के इंतजार के बाद पटना-हावड़ा के बीच चलने के लिए तैयार वंदे भारत, ECR ने बताया किस तारीख से शुरू होगा परिचालन

दो महीने के इंतजार के बाद पटना-हावड़ा के बीच चलने के लिए तैयार वंदे भारत, ECR ने बताया किस तारीख से शुरू होगा परिचालन

PATNA : लगभग दो महीने के इंतजार के बाद आखिरकार पटना-हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का सफर शुरू होने जा रहा है। रेलवे बोर्ड ने इस रूट पर देश की अब तक की सबसे तेज दौड़ने वाली ट्रेन चलाने की मंजूरी दे दी है। पटना-हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन 24 सितंबर से चलेगी। इसकी जानकारी मंगलवार को रेलवे बोर्ड ने पूर्व मध्य रेलवे को दी। इस ट्रेन के शुरू होने का इंतजार बीते अगस्त माह की शुरूआत से ही किया जा रहा है। 

जानकारी के अनुसार 24 सितंबर को दोपहर में लगभग 12.30 बजे पटना जंक्शन से वंदे भारत को हरी झंडी दिखाकर हावड़ा के लिए रवाना किया जाएगा। रेलवे बोर्ड से उद्घाटन के तिथि की जानकारी मिलते ही रेल प्रशासन तैयारी में जुट गया है। रेलवे के अधिकारी ने बताया कि बुधवार की शाम तक बोर्ड की ओर से किराया और समय सारणी तय कर दी जाएगी।

 रेलवे बोर्ड को बहुत पहले ही समय सारणी उपलब्ध करा दी गई है। पटना से हावड़ा की दूरी 530 किलोमीटर है। पटना से हावड़ा की दूरी 530 किलोमीटर है। ट्रायल रन के दौरान इसे 6.30 घंटे में पूरा किया गया था। है। माना जा रहा है कि इस ट्रेन का पटना से खुलने का समय सुबह 8 बजे और हावड़ा पहुंचने का समय दोपहर ढाई बजे हो सकता है। हावड़ा से शाम में करीब 4 बजे रवाना होकर रात में करीब 10.30 बजे वापस पटना लौटने की संभावना है।

Suggested News