बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Vande Bharat Trains : भागलपुर-हावड़ा वन्दे भारत की शुरुआत के बाद बोले कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा, कहा समय सारणी में हो बदलाव, किराया पर भी उठाया सवाल

Vande Bharat Trains : भागलपुर-हावड़ा वन्दे भारत की शुरुआत के बाद बोले कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा, कहा समय सारणी में हो बदलाव, किराया पर भी उठाया सवाल

BHAGALPUR : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को छह नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने डिजिटल माध्यम से झारखंड, ओडिशा, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के लिए वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इसी कड़ी में भागलपुर-हावड़ा वन्दे भारत को भी हरी झंडी दिखाई गयी है। 

उधर भागलपुर के कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा ने आज भागलपुर से हावड़ा जाने वाली वन्दे भारत ट्रेन के उद्घाटन के दौरान रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू से आग्रह करते हुए कहा है कि यह ट्रेन आम जनता के लिए सुविधायुक्त है, परन्तु यदि इस ट्रेन का समय भागलपुर से सुबह 05:15 बजे तथा हावड़ा से 04:30 बजे शाम में किया जाता तो यात्रियों को काफी सुविधा होती।

उन्होंने कहा की इससे लोग कोलकाता में अपना कार्य ससमय पूरा कर उसी ट्रेन से भागलपुर वापस हो जाते। साथ हीं साथ विधायक शर्मा ने कहा है कि इस ट्रेन के किराया में भी काफी विसंगति है। वन्दे भारत ट्रेन के सामान्य चेयर कार का किराया 1195/- प्रति व्यक्ति है तथा एक्जक्यूटिव चेयर कार का किराया 2145/- प्रति व्यक्ति है। 

उन्होंने कहा की जमालपुर हावड़ा एक्सप्रेस में एसी 3 का किराया 695/- प्रति व्यक्ति है तथा एसी 2 का किराया 985/- प्रति व्यक्ति है। इस प्रकार से इसके किराया दरों में भी आवश्यक संशोधन होना अनिवार्य है। विधायक शर्मा ने भागलपुर में DRM कार्यालय की स्थापना की भी माँग की।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Suggested News