बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लगातार हो रही बाइक चोरी से वाहन मालिकों में हड़कंप, पुलिस की सलाह- रहें सावधान

लगातार हो रही बाइक चोरी से वाहन मालिकों में हड़कंप, पुलिस की सलाह- रहें सावधान

पटना . पटना में बाइक चोरों ने लोगों के नाक में दम कर दिया है. लोग बाइक चोरी से त्रस्त हैं.चोर बड़ी हीं सफाई से पलक झपकते ही बाइक उड़ा ले जाते हैं. पटना में लगभग एक दर्जन से अधिक बाइक रोज चोरी होती है.इसकी पुष्चि खुद पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने की है.

बाइक्स की चोरी पटना के गांधी मैदान थाना, पीरबहोर थाना, बुद्धा कॉलोनी, एसके पूरी थाना,कंकड़बाग थाना, जक्कनपुर थाना और कदमकुआं थाना क्षेत्र में सब से ज्यादा होती हैं.यहां के थानों में बाइक चोरी के सबसे ज्यादा केस दर्ज हैं. पटना पुलिस नगर निगम से मिल कर कई जगहों पर कैमरा लगाया है, जिससे चोर की पहचान की जा सके.

पिछले माह पटना के अलग-अलग थानों में 421 बाइक चोरी के केस दर्ज किए गए. जुलाई में हर दिन करीब 12 से अधिक बाइक चोरी की घटना हुई है. पहले इससे ज्या मोटर सायकील की चोरी होती थी.आंकड़ों में कुछ कमि आई है. पुलिस चोरी का कारण बाइक को कहीं पार्क करना बता रही है.पुलिस का कहना है कि चोर हमेशा सक्रीय हैं , वे आपकी गलती का फायदा उठाने से नहीं चूक रही है.पुलिस के अनुसार एक बाइक की चोरी करने में लग जाता है तो दूसरा बाइक वाले के पीछे लग जाता है.

पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने सलाह दी है कि बाइक को उचित जगह पर पार्क करें,कम लोगों की आवाजाही वाले जगह पर बाइक पार्क नहीं करें. उन्होंनें कहा कि पुलिस चोरों पर नकेल कसने में लगी है साथ ही आपको भी सावधानी बरतनी होगी.

Suggested News