बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम हाउस में जुटे दिग्गज, नीतीश ने वन टू वन किया मुलाकात, इसलिए खास थी यह बैठक

सीएम हाउस में जुटे दिग्गज, नीतीश ने वन टू वन किया मुलाकात, इसलिए खास थी यह बैठक

पटना- बिहार में बारिश होने से मौसम सुहाना है और इस खुशनुमा मौसम में सीएम आवास पर चहल पहल रही. नीतीश कुमार ने जदयू के नेताओं को साथ बैठक कर लोकसभा 2024 की रणनीति को लेकर पार्टी वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रवक्ताओं के साथ अलग अलग प्रकोष्ठ के अध्यक्षों से आमने सामने मुलाकात कर फीड बैक लिया. इस अहम बैठक में जदयू कोटे के कई मंत्री समेत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल थे. 

लोकसभा चुनाव कुछ हीं महीने में होने वाला है. इसकी तैयारी को लेकर सीएम नीतीश कुमार  चुनाव की तैयारियों का जायदा ले रहे हैं. उन्होंने चुनाव में विपक्षियों को घेरने और सरकार की नीतियों को आमजन तक पहुंचाने के साथ हीं चुनाव को लेकर टिप्स भी दिया.सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी के नेताओं से जमीनी फीडबैक भी लिया. सीअम नीतीश 25 सितंबर को  विधानसभा प्रभारियों के साथ भी बैठक करने वाले हैं.

गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बिहार में समय से पहले चुनाव के दावे के सवाल पर कुछ दिन पहले कहा था कि सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो चाहते ही हैं कि देश में समय से पहले चुनाव हो जाए. वो लोग पूरे देश में जल्द चुनाव कराना चाहते हैं तो जल्दी कराएं न. जितना जल्दी कराएं उतना अच्छा है. हम लोग तो हर समय चुनाव के लिए तैयार रहते हैं.  भारत सरकार को अधिकार है कि संसद का चुनाव पहले भी करा सकती है.

बैठक से पहले महेश्वर हजारी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि नीतीश कुमार PM पद के प्रमुख दावेदार हैं. बिहार ही नहीं देश की जनता चाहती है कि नीतीश कुमार PM बनें. मुझे उम्मीद है कि इण्डिया गठबंधन में नीतीश कुमार के नाम पर आम सहमति है. आज कल जब भी घोषणा होगी नीतीश कुमार के नाम की ही घोषणा होगी. महेश्वर हजारी पार्टी के बड़े नेता हैं और उनका बयान तब आया है जब अचानक से जदयू के बड़े नेताओं की तरफ से बयान आने लगा है कि नीतीश कुमार में वो तमाम गुण हैं जो प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार में होना चाहिए. शनिवार को जब मुख्यमंत्री ने तमाम प्रकोष्ठ के अध्यक्षों और प्रवक्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक भी बुलाई थी जिसमें शामिल होने वाले प्रवक्ता जब नीतीश कुमार से टिप्स लेकर बाहर निकले तो उनके बयान से भी ऐसी ही झलक दिखी जो महेश्वर हजारी ने बयान दिया था. जदयू प्रवक्ता मंजीत सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में इण्डिया गठबंधन आगे बढेगा. नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार आगे बढेगा है देश भी आगे बढेगा. विधायक सह प्रवक्ता विनय चौधरी का बयान तो और भी महत्वपूर्ण हो जाता है.

फिलहाल जदयू के लोकसभा में 16 जबकि राज्यसभा में 5 सांसद हैं. इनमें से एक को छोड़कर शेष सभी के तीन दिनों के दरम्यान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के आसार हैं. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री सांसदों से लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा और तैयारियों को लेकर सांसदों को कई निर्देश देंगे. सांसदों की पहल से किये गये कार्यों और उस क्षेत्र की समस्याओं की भी इस दौरान चर्चा होगी. साथ ही घटक दलों के नेताओं से समन्वय और संवाद बेहतर करने सीएम ने अपने विधायकों, विधान पार्षदों से पहले हीं कह दिया है  कि कोई भी समस्या हो तो तुरंत सीधे मुझे बताइए, तत्काल समाधान किया जाएगा।एकजुट होने का संदेश दिया.

विपक्षी एकजुटता को लेकर देशभर की पार्टियों को एक मंच पर लाने में सफल होने के बाद नीतीश कुमार की अपने दल के सभी स्तर के निर्वाचित प्रतिनिधियों से मुलाकात को जानकार भी खास बता रहे हैं.

Suggested News