असंसदीय कथन के इस्तेमाल को लेकर विपक्ष ने सदन में किया प्रदर्शन, समाज कल्याण मंत्री का मांगा इस्तीफा

असंसदीय कथन के इस्तेमाल को लेकर विपक्ष ने सदन में किया प्रदर्शन, समाज कल्याण मंत्री का मांगा इस्तीफा

पटना। विधानसभा में बजट सत्र के चौथे दिन का दूसरे सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ शुरू हुई। विपक्ष का आरोप था कि समाज कल्याम मंत्री ने राजद विधायक के लिए अंससदीय भाषा का प्रयोग किया है। जिसको लेकर सदन में आपत्ती जताए जाने के बाद विपक्षी नेताओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। विपक्षी विधायकों ने इस दौरान सदन के अंदर जमकर हंगामा किया, जिसके कारण दूसरे सत्र में कोई सुनवाई पूरी नहीं की जा सकी। अंत में विधायकों के विरोध को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कार्रवाई को तीन बजे तक के लिए टाल दिया।

इससे पहले दूसरे सत्र की शुरुआत के साथ ही समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी के द्वारा गलत व्यवहार को लेकर अपनी आपत्ती सदन के सामने प्रकट की। जिसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने भी माना कि अगर ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया गया है तो उसे सही नहीं माना जा सकता है। जिसके बात संसदीय कार्य मंत्री ने उस बात को लेकर खेद जाहिर किया और संबंधित सदस्य से माफी मांगी। जिसके बाद सदन की कार्रवाई को आगे बढ़ाने की कोशिश की गई।

लेकिन विपक्ष ने इसे सम्मान की बात मान कर विरोध जाहिर करना शुरु कर दिया और समाज कल्याण मंत्री के इस्तीफे की मांग करने लगे। इस दौरान तमाम विपक्षी नेताओं ने सदन में जमकर नारेबाजी की, जिसके कारण सदन में कार्रवाी बाधित हो गई। अंत में मामला शांत नहीं होता देख विधानसभा अध्यक्ष ने कार्रवाई को कुछ देर के लिए स्थगित कर दिया।



Find Us on Facebook

Trending News