बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्रियों को सदन में ही ले ली क्लास,आगे से ऐसा नहीं होना चाहिये

विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्रियों को सदन में ही ले ली क्लास,आगे से ऐसा नहीं होना चाहिये

PATNA : बजट सत्र शुरू हुए 12 दिन बीत चुके हैं लेकिन नए अध्यक्ष का सदन चलाने का अंदाज की तारीफ पक्ष विपक्ष सब करने में जुटे हैं। कई वरिष्ठ पत्रकारों ने जिन्होंने सदन को लगातार कवर किया है उनका भी मानना है सदन चलाने का यह अंदाज बहुत दिनों बाद देखने को मिल रहा है। प्रश्नकाल ,शून्यकाल निर्बाध ढंग से वर्षों बाद चल रहा है। लोगों का मानना है यह  विधानसभा अध्यक्ष के सख्त मिजाज के वजह से सम्भव हो रहा है। जिस सख्ती के साथ वे गलती रहने पर विपक्ष को सीख देते हुए हड़काते हैं उसी अंदाज में पक्ष के विधायक और मंत्री को भी।

आज मंत्री जी की लग गयी क्लास

जाहिर सी बात है कि सदन में विपक्ष के सदस्यों सहित पक्ष के सदस्यों के सवाल जवाब जिम्मेदार मंत्रियों को देना होता है ।इस बीच कई दफा पक्ष- विपक्ष में नोकझोंक भी देखने को मिलता है ।बीच-बीच में विधानसभा अध्यक्ष का सख्त अंदाज भी। इस सिलसिले में आज जब राजद सदस्य भाई बिरेंद्र के सवाल का  जवाब मंत्री जी दे रहे थे तो अध्यक्ष भी चुपचाप सुन रहे थे। लेकिन जैसे ही मंत्री जी जवाब देकर अपनी सीट पर जमे तो विधानसभा अध्यक्ष ने पूछा कि मंत्री जी आप सवालों का जवाब ऑनलाइन उपलब्ध नहीं कराते हैं क्या ?बस फिर क्या था मंत्री जी चुप ! 


इसके बाद मंत्री जी को अध्यक्ष ने निर्देश दिया कि आगे से सवालों का जवाब ऑनलाइन उपलब्ध करवाइए ।इसी तरह एक और विभाग के मंत्री की भी ऑनलाइन जवाब उपलब्ध नहीं करवाने को लेकर अध्यक्ष ने हड़काया। गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष ने ऐतिहासिक तौर पर ऑनलाइन जवाब उपलब्ध करवाने का सिलसिला शुरू किया है। जिससे सदस्यों को पूरक पूछने में आसानी होती है और सवाल का समुचित जवाब मिल जाता है।

Suggested News