आय से अधिक संपत्ति मामले में निगरानी की कार्रवाई: अभियंता के ठिकानों से 12 लाख 35 हजार रुपये बरामद, 2 करोड़ 26 लाख रुपये का है मामला

आय से अधिक संपत्ति मामले में निगरानी की कार्रवाई: अभियंता के ठिकानों से 12 लाख  35 हजार रुपये बरामद, 2 करोड़ 26 लाख रुपये का है मामला

पटना. आय से अधिक संपत्ति के मामले में पाटलिपुत्र डिविजन के कार्यपालक अभियंता मदन कुमार के गोल रोड स्थित आवास और कार्यालय पर निगरानी ब्यूरो ने छापा मारा है. इस दौरान निगरानी की टीम ने अभियंता के ठिकानों से 12 लाख 35 हजार रुपये बरामद किया गया है. इनमें उनके ऑफिस से 6 लाख 70 हजार रुपये और आवास से 5 लाख 60 हजार रुपये निगरानी की टीम ने बरामद किया है. उन पर आय से अधिक संपत्ति मामले में 2 करोड़ 26 लाख रुपये का केश दर्ज है, जिसकी निगरानी ब्यूरो जांच कर रही है. 

वहीं अभियंता के ठिकानों से नगद के साथ सोने-चांदी के आभूषण,  विभिन्न बैंक के10 खातो में निवेश और अन्य निवेश के कागजात भी जब्त किये गये हैं. वहीं निगरानी टीम के छापे के दौरान अभियंता के परिजन के नाम से जीम के आठ कागजता भी जब्त किये गये हैं. आय से अधिक संपत्ति अर्जन के मामले में अभियंता के खिलाफ निगरानी ब्यूरो की कार्रवाई जारी है. वहीं निगरानी ब्यूरो ने बताया कि अभियंता ने वर्षिक संपत्ति के विवरण में निवेश का उल्लेख नहीं किया है. 


राजधानी पटना में निगरानी ब्यूरो की तरफ से कार्रवाई की गयी. निगरानी ब्यूरो ने भवन निर्माण विभाग के पाटलिपुत्र डिविजन के कार्यपालक अभियंता मदन कुमार के ठिकानों पर छापा मारा है. बता दें कि उन पर आय से अधिक संपति अर्जित करने की शिकायत विजिलेंस ब्यूरो में की गयी थी. इसके बाद कार्यपालक अभियंता के कार्यालय और गोला रोड स्थित आवास पर विजिलेंस टीम ने छापा मारा है.

निगरानी ब्यूरो ने कार्यपालक अभियंता मदन कुमार के गोल रोड स्थित आवासीय और उनके सरकारी दफ्तर पर छापेमारी की है. शुक्रवार को ही निगरानी ने कोर्ट से सर्च वारंट लिया. इसके बाद दोपहर से छापेमारी शुरु हुई. निगरानी सूत्रों ने बताया कि कार्यपालक अभियंता ने अवैध तरीके से काफी संपत्ति अर्जित की है, जिसकी पड़ताल की जा रही है. रेड में काफी सबूत मिले हैं.


Find Us on Facebook

Trending News