मोतिहारी और खगड़िया में उत्पाद अधीक्षक के आवास की ख़ाक छानती रही विजिलेंस की टीम, जानिये क्या मिला

मोतिहारी और खगड़िया में उत्पाद अधीक्षक के आवास की ख़ाक छानती रही विजिलेंस की टीम, जानिये क्या मिला

MOTIHARI : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट शराबबंदी को लेकर बिहार की सियासत हमेशा गर्म रहती है। बिहार सरकार का एजेंडा शराबबंदी को सफल बनाना है। लेकिन नीतीश कुमार के अधिकारी व कर्मचारी ही उनके सपनों को तार तार कर रहे हैं। जिनके कंधों पर नीतीश कुमार ने शराबबंदी को सफल बनाने का जिम्मा सौंपा है। आज वही अधिकारी शराबबंदी की आड़ में करोड़ों का खेल खेल रहे हैं। जिसका आज एक सनसनीखेज खुलासा बिहार के निगरानी की एक स्पेशल टीम ने मोतिहारी में उस समय किया। जब निगरानी की टीम ने मोतिहारी के उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इसके बाद ये खुलासा किया की बिहार सरकार के शराबबंदी के ये सिपाही धनकुबेर है। यानी इस अधिकारी ने अपने कार्यकाल में करोड़ों का मालिक बन चुका है।  

मोतिहारी पहुंचे निगरानी टीम के डी एस पी सुधीर कुमार ने कहा की अधिकारी के सिर्फ एक ठिकाने यानी उसके मोतिहारी आवास से करोड़ो की संपत्ति का सबूत मिला है। बतौर निगरानी डी एस पी सुधीर कुमार मोतिहारी  के बरियारपुर स्थित उनके किराए के मकान से निगरानी ने सात घंटे की छापेमारी में सात फिक्स डिपॉजिट के बैंक एकाउंट जिसमे लाखो रुपये फिक्स्ड है। साथ ही उनके घर से निगरानी की टीम ने 23 प्लॉट के कागजात, जो करोड़ो रूपये की बताई जा रही है। उसके अलावा कई एल आई सी की पालिसी व कई बैंक एकाउंट बरामद किए गए हैं जो उनके व उनके परिजनों के नाम पर है। यहां हम आपको बता दे कि ये खुलासा सिर्फ मोतिहारी स्थित उत्पाद अधीक्षक के आवास से हुआ है। 

वहीँ मोतिहारी के उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश के खगड़िया शहर स्थित आवास पर सुबह से जारी स्पेशल विजिलेंस यूनिट की छापेमारी अब खत्म हो गयी है। निगरानी टीम को लीड कर रहे DSP अबू जफर इमाम ने मीडिया से कहा कि आय से अधिक सम्प्पति मामले में अविनाश पर केस दर्ज हुआ था। जिसके बाद उनके आवास पर आज छापेमारी की गई। जिस दौरान उनके आवास से कई एकड़ जमीन के कागजात मिले हैं। जिसे तत्काल जप्त कर लिया गया है। अविनाश के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी। जब तक जांच का काम पूरा नहीं होता तब निष्कर्ष निकाला उचित नही है। हालांकि DSP ने कहा कि आज के रेड में उनके आवास से नगदी या सोने के जेवरात आदि कीमती सामान नहीं मिले हैं। आपको बता दें अविनाश प्रकाश का आवास खगड़िया शहर के राजेन्द नगर में है। जहाँ आज सुबह से ही SVU की टीम छापेमारी कर रही थी। अविनाश के खिलाफ भ्र्ष्टाचार अधिनियम के तहत पटना में केस दर्ज हुआ था। कल विजिलेंस की स्पेशल कोर्ट ने सर्च वारंट जारी किया था। जिसके बाद SVU ने आज कार्रवाई की।

मोतिहारी से हिमांशु और खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News