बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा के सिंहवाड़ा प्रखण्ड में विजिलेंस की टीम ने मारा छापा, रंगे हाथ धरे गए राजस्व कर्मचारी राम प्रसाद राम

दरभंगा के सिंहवाड़ा प्रखण्ड में विजिलेंस की टीम ने मारा छापा, रंगे हाथ धरे गए राजस्व कर्मचारी राम प्रसाद राम

DARBHANGA : सिंहवाड़ा प्रखण्ड के सिमरी हल्का के राजस्व कर्मचारी राम प्रसाद राम और बिचौलिया शिवनंदन कुमार यादव को शुक्रवार को विजिलेंस की टीम ने रिश्वत की रकम के साथ रंगेहाथ दबोच लिया। 

बताया जाता है कि सिंहवाड़ा प्रखण्ड के विभिन्न हल्कों में भूमि के दाखिल खारिज के मामले को आज भी जटिल बना कर रखा गया है। ऑनलाइन दाखिल खारिज के आवेदन पर कोई सुनवाई नहीं होती है। आवेदनकर्ता जब तक राजस्व कर्मचारी से व्यक्तिगत रूप से भेंट कर ले तब तक उसके दाखिल खारिज की कोई भी प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ती है। लोगों से दाखिल खारिज के नाम पर वसूली के लिए हल्का कर्मचारियों में अपनी पसंद के बिचौलिये को मुस्तैद कर रखा है। वहीं बिचौलिया असल में राजस्व कर्मचारी से स्वयं को अधिक शक्तिशाली समझता है। जब तक बिचौलिया नहीं चाहे तो किसी का क्या मजाल की किसी की भूमि का दाखिल खारिज हो जाए।

सीओ के बेडरुम तक है बिचौलियों की पहुंच 

कहा तो यह भी जा रहा है की कुछ बिचौलिये ऐसे भी हैं जिनकी पहुंच अंचल अधिकारी के बेड रूम तक है।  सिमरी के हल्का कर्मचारी भी दाखिल खारिज के लिए बिचौलिये के माध्यम से 5000 रुपए ले रहे थे तभी पटना से आई विजिलेंस की टीम ने दोनों को रिश्वत की रकम के साथ दबोच लिया।

Suggested News