बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तमिलनाडु में बिहारियों पर हुए हमले पर भड़के विजय सिन्हा.... मजदूरों व छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर नीतीश पर दागा सवाल

तमिलनाडु में बिहारियों पर हुए हमले पर भड़के विजय सिन्हा.... मजदूरों व छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर नीतीश पर दागा सवाल

पटना. तमिलनाडु में बिहार मूल के लोगों पर हुई कथित हमले की घटनाओं को लेकर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार ने अपनी संवेदना जताई है. उन्होंने घटना की निंदा करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बिहारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है. विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि तमिलनाडु में स्थानीय और बाहरी के विवाद में बिहारी श्रमिकों पर हमले और उनकी हत्या की घटनाएं दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं बिहार के सभी श्रमिक भाइयों जो उन्मादियों की हिंसा के शिकार हुए हैं उनके प्रति अपनी भावपूर्ण संवेदना व्यक्त करता हूं.

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में बिहार के श्रमिकों व छात्रों पर हमले की घटना दुखद और चिन्ताजनक है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अविलम्ब पहल कर वहां रह रहे बिहारी मजदूरों व छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित कर हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. दरअसल, इस मुद्दे पर गुरुवार को बिहार विधानसभा में भी भाजपा ने हंगामा किया. 

वहीं तमिलनाडु में बिहार मूल के लोगों पर हुए जानलेवा हमले की घटना पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने गुरुवार को कहा इस घटना की उन्हें जानकारी मीडिया के माध्यम से मिली है. इसे लेकर गंभीरता दिखाते हुए सीएम नीतीश ने बिहार के मुख्य सचिव और डीजीपी को बड़ा आदेश दिया है. उन्होंने पूरे मामले पर बिहार सरकार की ओर से उठाये गए कदम की जानकारी ट्विट कर दी. सीएम नीतीश ने कहा कि मुझे समाचार पत्रों के माध्यम से तमिलनाडु में काम कर रहे बिहार के मजदूरों पर हो रहे हमले की जानकारी मिली है। मैंने बिहार के मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक को तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों से बात कर वहां रह रहे बिहार के मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निदेश दिया है।

कहा जा रहा है कि तमिलनाडु के स्थानीय लोगों का कहना है कि बिहारी लोग कम मजदूरी पर काम करने को तैयार होते हैं. इससे स्थानीय लोगों को काम नहीं मिलता और बिहारियों को यहां काम मिलता है. इसी वजह से तमिलनाडु में इस तरह के जानलेवा हमलों में करीब 50 लोगों के घायल होने की बात सामने आई है. इसमें कुछ की स्थती गंभीर बताई जा रही है. 


Suggested News