नीतीश सरकार का बड़ा निर्णय: विधायक- विधान पार्षद निधि की 2 करोड़ की राशि अब कोरोना संकट में होगा खर्च

नीतीश सरकार का बड़ा निर्णय: विधायक- विधान पार्षद निधि की 2 करोड़ की राशि अब कोरोना संकट में होगा खर्च

PATNA : बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है. आए दिन 10 हज़ार से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. वही कई लोगों की इससे जान भी जा रही है. राज्य सरकार की ओर से इसकी रोकथाम के लिए कई तरह की गाइडलाइन जारी किए गए हैं. वही सरकार की ओर से एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. इस निर्णय के तहत राज्य के सभी विधायकों एवं विधान पार्षदों को विकास फंड में मिलने वाले दो करोड़ की राशि अब नहीं दी जाएगी. 

योजना एवं विकास विभाग में इसके लिए एक जारी कर दिया है. इस फंड का इस्तेमाल कोरोना के रोकथाम के लिए किया जाएगा. जारी किए गए पत्र में कहां गया है कि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना द्वारा दिए गए राशि को स्वास्थ विभाग में गठित कोरोना उन्नमूलन कोष में जमा किया जाएगा. 

वहीँ कहां गया है कि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना मद से उपलब्ध कराई गई राशि से स्वास्थ्य विभाग संपूर्ण राज्य में किसी भी क्षेत्र के लिए कोरोना वायरस के संबंध में नियमानुसार किसी भी प्रकार का व्यय सकता है. बिहार विधान मंडल के सदस्य चाहे तो 2 करोड़ रुपए के अतिरिक्त राशि की अनुशंसा मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 22 में उपलब्ध होने वाली राशि से कर सकते हैं. इस संबंध में सदस्यों द्वारा अपनी अनुशंसा अपर मुख्य सचिव योजना एवं विकास विभाग को उपलब्ध करा दी जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News