बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में एमडीएम चावल की कालाबाजारी करते "मैडम" को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा, मचा हड़कंप

भागलपुर में एमडीएम चावल की कालाबाजारी करते "मैडम" को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा, मचा हड़कंप

BHAGALPUR : जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र के तीनटंगा करारी गांव में बुधवार को मध्याह्न भोजन योजना का चावल कालाबाजारी करने के दौरान ग्रामीणों ने पकड़ा और मामले की जानकारी तत्काल नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार को दी। जानकारी मिलने पर गोपालपुर थाना के दारोगा राजेश राम दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की तहकीकात में जुटे। 

तिनटंगा करारी के ग्रामीणों का कहना है कि विद्यालय यदुनंदन यादव प्राथमिक विद्यालय तिनटंगा करारी की प्रभारी प्रधानाध्यापिका व उनके पति रविवार को विद्यालय आकर बाइक से चावल ले जाकर सुकटिया बाजार में बराबर बेच दिया करते थे। बुधवार की दोपहर बारह बजे के आसपास प्रभारी प्रधानाध्यापिका द्वारा विद्यालय के छात्र द्वारा साइकिल से एक बोरी चावल सुकटिया बाजार काला बाजारी में बेचने हेतु भिजवाया। पुन: दूसरा बोरा ले जाने के दौरान ग्रामीणों की नजर उक्त छात्र पर पडी।

ग्रामीणों की आवाज सुनकर उक्त छात्र साइकिल से बोरा फेंककर भाग गया। उक्त चावल को विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका द्वारा पुन:विद्यालय लाया गया। इस बीच इसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी को दिया गया। उनके निर्देश पर गोपालपुर पुलिस विद्यालय पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गयी। पूछताछ करने पर प्रभारी प्रधानाध्यापिका ने कहा कि रसोइया के घर में खाने को कुछ नहीं था। इसलिये चावल रसोइया को दिया गया था। 

हालांकि वहां मौजूद रसोइया रीता देवी ने इसका खंडन करते हुए कहा कि मैं आज विद्यालय नहीं गयी थी और मैं ऐसा नहीं करती हूं। प्रखंड साधन सेवी रंजीत मालाकार सूचना मिलने पर विद्यालय पहुंचे और मामले की जानकारी ग्रामीणों व विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापिका से लिया। उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी जायेगी और निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जायेगी। उक्त चावल को जप्त कर थाना लाया गया है। नवगछिया के एसडीओ उत्तम कुमार ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा जानकारी मिली है। जिसको लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को जांच करने का निर्देश दिया गया है। मध्यान भोजन का चावल ले जाना गंभीर मामला है। जांचोपरांत दोषी पाए  जाने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Suggested News