लॉक डाउन की वजह से भुखमरी के कगार पर पहुंचे ग्रामीण, सड़क जाम कर की राशन कार्ड देने की मांग

लॉक डाउन की वजह से भुखमरी के कगार पर पहुंचे ग्रामीण, सड़क जाम कर की राशन कार्ड देने की मांग

MOTIHARI : कोरोना संक्रमण से रोकथाम के लिए लागू किये लॉक डाउन की वजह से कई लोगों के सामने भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो गयी है. ऐसा ही मामला मोतिहारी में सामने आया है. इस मामले को लेकर  ग्रामीणों ने आज मोतिहारी अरेराज मुख्य सडक को जाम कर दिया. रघुनाथपुर वार्ड नम्बर नौ के ग्रामीणों ने सड़क जाम और आगजनी कर राशन उपलब्ध कराने का मांग किया. 

इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रही. ग्रामीणों का कहना है कि पिछले तीन महिने से लॉक डाउन के कारण रोजगार बन्द है. इस दौरान सरकार की ओर से घोषित मुफ्त अनाज सहित अन्य प्रकार के सुविधा भी उन्हें नहीं मिला है. क्योंकि उनके पास पारिवारिक राशन कार्ड ही नहीं है. राशन कार्ड के लिए पूर्व में भी कई बार आवेदन दिया गया. 

लेकिन कार्ड नहीं बन सका. इधर कोरोना बन्दी के दौरान भी आवेदन दिया गया. लेकिन न ही आजतक कार्ड मिला और न ही राशन मिल रहा है. नतीजतन घर के चूल्हें बन्द पडे है औऱ परिवार भूखमरी के कगार पर पहूंच गया है. ग्रामीणों के आक्रोश और सडक जाम करने से सैकडों गाड़ियां जाम में फंसी रही. इस बीच रघुनाथपुर थाना पुलिस और रघुनाथपुर के मुखिया मौके पर पहूंचकर ग्रामीणों के आक्रोश को शान्त कराते रहे. 

मुखिया सह जदयू नेता विनय सिंह ने बताया कि महिनों पहले ग्रामीणों के राशन कार्ड के लिए आवेदन जिला प्रशासन को भेजा गया है. वहाँ राशन कार्ड बन चुका है. लेकिन ग्रामीणों को राशन कार्ड नहीं मिला है. इसके वजह से उन्हें राशन नहीं मिल रहा है. इस मामले को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. मुखिया ने जिला प्रशासन से आग्रह करते हुए कहा कि निर्मित राशन कार्डों का वितरण जल्द से जल्द कराये,ताकि गरीब भूखमरी के कगार पर पहूंचे परिवार को राहत मिल सके. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News