मोतिहारी में अतिक्रमण हटाने गई टीम पर ग्रामीणों ने किया पथराव, आधा दर्जन पुलिसकर्मी हुए जख्मी

मोतिहारी में अतिक्रमण हटाने गई टीम पर ग्रामीणों ने किया पथराव, आधा दर्जन पुलिसकर्मी हुए जख्मी

MOTIHARI : मोतिहारी में कोर्ट के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने गयी प्रशासन की टीम पर अतिक्रमणकारियों ने जमकर पथराव कर दिया। पथराव में आधा दर्जन पुलिस कर्मी जख्मी हो गए है। वही अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण हटाने से रोकने को लेकर अपने ही घर में आग दी। आग लगते ही आसपास के इलाकों में अफरा तफरी मच गयी। हालाँकि प्रशासन की ओर से मौके पर फायर बिग्रेड की गाड़ी बुलाया गया और आग पर काबू पाते हुए अतिक्रमण को हटाया गया। मामला संग्रामपुर थाना क्षेत्र के इंद्रगाछी गांव की बतायी जा रही है। उधर प्रशासन पर हमला करने वाले को चिन्हित कर पुलिस कार्रवाई में जुटी है।


बताते चलें की संग्रामपुर के उतरी बरियरिया पंचायत के वार्ड-3 इन्द्रगाछी गांव में मंगलवार को डीसीएलआर कोर्ट अरेराज के आदेश पर अतिक्रमित की गई भूमि को मुक्त कराने के लिए दंडाधिकारी के साथ बड़ी संख्या में पुलिस के जवान गए थे। अतिक्रमण हटाने के दौरान ही लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया और भूमि पर बने झोपड़ी में आग लगा दी। एक तरफ जहां आग लगने से थोड़ी देर के लिए अफरा तफरी का माहौल हो गया। वहीँ प्रशासन की सूझबूझ से माहौल को संभाल लिया गया। 

संग्रामपुर थाना पुलिस व मजिस्ट्रेट ने विरोध के बाद भी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा दिया। जबकि आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम बुलानी पड़ी अन्यथा पूरा गांव आग की चपेट में होता। सीओ सुरेश पासवान और दंडाधिकारी पीओ मनीष कुमार ने बताया की इन्द्रगाछी गांव के रामसकल सिंह के द्वारा अरेराज डीसीएलआर कोर्ट में पड़ोस के ही ठाकुर यादव,मुन्ना राम,तारा देवी आदि पर भूमि अतिक्रमण करने का वाद दायर किया था। 

पुलिस अतिक्रमणकारियों द्वारा प्रशासन पर किए गए हमले के बाद कार्रवाई करते हुए ट्रैक्टर टेलर जप्त कर थाने ले गयी। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि प्रशासन और पुलिस पर हमला करने वालो पर प्रथमिकी दर्ज कराई जाएगी। मौके पर अंचल अमीन नन्द किशोर सिंह, राजस्व कर्मचारी बालेश्वर प्रसाद, दारोगा सुनील कुमार व जिले से वज्रवाहन के साथ आई दर्जनों महिला व पुरुष बल के जवान मौजूद थे।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News