बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विरेन्द्र कुमार बने पूर्व मध्य रेल के नए मुख्य जनसंपर्क अधिकारी

विरेन्द्र कुमार बने पूर्व मध्य रेल के नए मुख्य जनसंपर्क अधिकारी

पटना. विरेन्द्र कुमार ने पूर्व मध्य रेल के नए मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने राजेश कुमार का स्थान लिया है जिनको पदोन्नति के उपरांत पूर्व मध्य रेल मुख्यालय में ही मुख्य रोलिंग स्टॉक इंजीनियर (फ्रेट) के पद पर पदस्थापित किया गया है । 

नए मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बने विरेंद्र कुमार इसके पूर्व मुख्यालय, हाजीपुर में उप मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (यात्री सेवा) के पद पर पदस्थापित थे. विरेन्द्र कुमार 2005 बैच के भारतीय रेल यातयात सेवा (IRTS) के अधिकारी हैं . उन्होंने सेवा की शुरूआत पूर्व तटीय रेलवे में एरिया ऑफिसर, पारादीप, खुर्दा रोड से की। इसके अतिरिक्त पूर्व तटीय रेलवे में विभिन्न पदों पर भी अपनी सेवा दे चुके हैं । 

वर्ष 2011 में पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल में मंडल परिचालन प्रबंधक के पद पर योगदान के साथ पूर्व मध्य रेल में उन्होंने अपनी सेवा की शुरूआत की । तत्पश्चात् विरेंद्र सोनपुर तथा समस्तीपुर मंडल में वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक के पद पर पदथापित रहे । समस्तीपुर मंडल में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंघक के रूप में भी महत्वपूर्ण सेवा दे चुके हैं ।

वीरेन्द्र कुमार रेल अधिकारियों एवं कर्मचारियों में समान रूप से लोकप्रिय हैं । उनकी पत्रकारिता, खेलकूद, बागवानी एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में विशेष रूचि है. 


Suggested News