बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

VKSU कुलपति का अजोबोगरीब बयान, कहा- बिहार की परीक्षाओं में कदाचार और नकल रोकना सम्भव नहीं

VKSU कुलपति का अजोबोगरीब बयान, कहा- बिहार की परीक्षाओं में कदाचार और नकल रोकना सम्भव नहीं

NEWS4NATION DESK : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति का एक अजोबीगरीब बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि बिहार में परीक्षाओं का संचालन कदाचार मुक्त करना चैलेंज का विषय है और यहां  परीक्षाओं में कदाचार और नकल रोकना संभव नहीं है।  

दरअसल वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.देवी प्रसाद तिवारी कैमूर के मोहनियां स्थित महाराणा प्रताप सिंह कॉलेज के तीन दिवसीय एथलीट मीट कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान परीक्षा में कदाचार को लेकर किये गये प्रश्न के जवाब ने उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन के लिए कदाचार मुक्त परीक्षा का संचालन करना एक बड़ा चैलेंज है। बिहार में परीक्षाओं में कदाचार और नकल रोकना संभव नहीं है।  

गौरतलब हो कि वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय पूरे शाहाबाद का इकलौता विश्ववविद्यालय है जहां चार जिलों के छात्र शिक्षा ग्रहण करते हैं. इस विश्वविद्यालय के अंतर्गत कई ऐसे कई कॉलेज भी हैं जहां छात्र सिर्फ परीक्षा फॉर्म भरने ही कॉलेज जाते हैं।  

वहीं  विश्वविद्यालय यूजी-पीजी परीक्षाओं में नकल की तस्वीरें हमेशा सामने आती हैं। विश्वविद्यालय में कदाचार रोकने को लेकर हमेशा से छात्र संगठन भी मांग उठाते रहे हैं। ऐसे में कुलपति का इस तरह का बयान विश्वविद्यालय प्रबंधन की मंशा और काबिलियत पर सवाल खड़ा करता है। 

Suggested News