बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बंगाल के तीन सीटों पर उप चुनाव में वोटिंग शुरू, सीएम ममता के उम्मीदवारी के कारण भवानीपुर सीट पर है सबकी नजर

बंगाल के तीन सीटों पर उप चुनाव में वोटिंग शुरू, सीएम ममता के उम्मीदवारी के कारण भवानीपुर सीट पर है सबकी नजर

KOLKATA : बंगाल में आज तीन विधानसभा सीटों भवानीपुर, शमशेरगंज और जंगीपुर में उप चुनाव कराए जा रहे हैं। लेकिन इन तीनों सीटों में भवानीपुर सीट पर सबकी नजर लगी हुई है। क्योंकि खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यहां चुनाव लड़ रही हैं और उनके लिए यहां जीत हासिल करना बेहद जरुरी है। क्योंकि चुनाव में हारने पर उन्हें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना होग।

बता दें कि इस साल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनावी मैदान में थी, लेकिन वहां भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाल ली। लेकिन उन्हे छह माह में विधानसभा की सदस्यता हासिल करना जरुरी था।

विधायक ने दिया इस्तीफा

नंदीग्राम से पहले ममता भवानीपुर से चुनाव लड़ती थी। लेकिन इस बार भाजपा से मिल रही चुनौती को देखकर उन्होंने अपनी पारंपरिक सीट खाली कर दी थी। लेकिन चुनाव में मिली हार के बाद भवानीपुर से विधायक बने शोभन चट्टोपाध्याय ने ममता दीदी के लिए विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

भाजपा से मुकाबला

तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने प्रियंका टिबड़ेवाल को मैदान में उतारा है. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने श्रीजीब विश्वास को टिकट दिया है. 



Suggested News