बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खगड़िया में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में कल होगा मतदान, एनडीए उम्मीदवार राजेश वर्मा ने जीत किया दावा, कहा हर जाति, धर्म के लोगों का मिल रहा समर्थन

खगड़िया में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में कल होगा मतदान, एनडीए उम्मीदवार राजेश वर्मा ने जीत किया दावा, कहा हर जाति, धर्म के लोगों का मिल रहा समर्थन

KHAGARIA : कल यानी सात मई को बिहार की 5 लोकसभा में से एक खगड़िया में भी मतदान कराये जायेंगे। तीसरे चरण में होनेवाले इस चुनाव में खगड़िया लोकसभा सीट के लिए 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। यहां इंडी गठबंधन की ओर से सीपीआई (एम) के संजय सिंह चुनाव समर में हैं तो एनडीए की ओर से लोजपा (रा) के राजेश वर्मा अपना परचम लहराने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। 

बहुजन समाज पार्टी के डॉ. रवि कुमार, राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी के अजय कुमार, आदर्श मिथिला पार्टी के आसिफ इमाम, हिंदुस्तानी पिपुल्स पार्टी की कंचन माला, आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के चंद्र किशोर ठाकुर, जन कल्याण पार्टी सेक्युलर के पिंकेश कुमार भी चुनाव मैदान में हैं। दीनानाथ चंद्रवंशी, प्रियदर्शी दिनकर, रूपम देवी और सोनू कुमार बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। 

हालाँकि प्रत्याशियों की बात करें तो लोजपा(रा) के उम्मीदवार राजेश वर्मा का मुकाबला महागठबंधन के प्रत्याशी संजय सिंह से माना जा रहा है। जहाँ राजेश वर्मा का दावा है की यह सीट लोजपा की है। महबूब अली कैसर यहाँ से पहले लोजपा की टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं। इससे अपनी जीत वह पक्की मान रहे हैं। उन्होंने साफ़ तौर पर कहा है की उन्हें सभी जाति और समुदाय का समर्थन मिल रहा है। 

बता दें की 2019 के आम चुनाव में खगड़िया लोकसभा सीट पर लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार चौधरी महबूब अली कैसर की जीत हुई थी। उन्हें कुल 510193 वोट मिले थे। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी थे। उन्हें कुल 261623 वोट मिले थे। इस तरह चौधरी महबूब अली कैसर ने 248570 वोटों के अंतर से यह चुनाव जीत लिया था। 2019 के आम चुनाव में खगड़िया संसदीय क्षेत्र के कुल 1676454 वोटरों ने मतदान किया था। इसमें महिला वोटरों की कुल संख्या 790436 थी।  जबकि पुरुष मतदाता 885983 थे। अब महबूब अली कैसर ने राजद का दामन थाम लिया है। 

Suggested News