सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करना वार्ड सदस्य को पड़ा महंगा, दर्ज हुआ मुकदमा

सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करना वार्ड सदस्य को पड़ा महंगा, दर्ज हुआ मुकदमा

MUZAFFARPUR : जिले में कोरोना काल मे नेतागिरी करना एक वार्ड सदस्य को महँगा पड़ गया. जिले के पारू प्रखण्ड के कटारू पंचायत के वार्ड-6 के वार्ड सदस्य सोनू पाठक और करीब 50 अज्ञात लोगों द्वारा प्रखंड सह अंचल कार्यालय पारु में आपदा राहत कार्य में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया गया है. 

उनपर अंचलाधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने का आरोप लगाया गया है. बतया जा रहा है वार्ड सदस्य द्वारा कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया. जिसको लेकर एसडीओ पश्चिमी डॉ अनिल कुमार दास के निर्देश पर अंचलाधिकारी ने पारू थाना में उक्त वार्ड सदस्य एवं उनके सहयोगियों के खिलाफ नामजद एफ आई आर दर्ज कराया है. 

अंचल अधिकारी द्वारा यह आरोप लगाया गया है कि उक्त वार्ड सदस्य द्वारा आपदा जैसी कार्यों में बाधा उत्पन्न किया गया और कोविड-19 के नियम का उल्लंघन किया गया. साथ ही सरकारी कार्य में भी बाधा उत्पन्न किया गया. जिसके बाद पारू थाना अध्यक्ष द्वारा अंचलाधिकारी द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में मामला दर्ज किया गया है. मामला दर्ज होने के बाद से यह इलाके में चर्चा का विषय हो गया है कि अपनी राजनीति चमकाने के लिए उक्त वार्ड सदस्य द्वारा यह कुकृत्य किया गया. 

अब पुलिस इस मामले को लेकर दबिश देगी. मामले में पूछे जाने पर एसडीओ पश्चिमी डॉ. अनिल कुमार दास ने कहा कि आपदा के कार्यों में सरकारी दफ्तर में घुस कर प्रदर्शन करना और सरकारी कार्यों में बाधा उत्पन्न करने की इजाजत किसी को नही है. अंचलाधिकारी पारू को उक्त वार्ड सदस्य और उनके सहयोगियों को नामजद करते हुए मामला दर्ज कराने का निर्देश दिया गया था. जिसके बाद मामला दर्ज हुआ है. प्रशासन आगे की कार्रवाई में जुट गया है. 

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News