बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में छात्रों को ड्रेस कोड का पालन करने की चेतावनी देना शिक्षक को पड़ा महंगा, परिजन ने स्कूल में जाकर की जमकर मारपीट

दरभंगा में छात्रों को ड्रेस कोड का पालन करने की चेतावनी देना शिक्षक को पड़ा महंगा, परिजन ने स्कूल में जाकर की जमकर मारपीट

DARBHANGA : जिले के सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के बिरदीपूर मध्य विद्यालय में बीते मंगलवार को शिक्षा विभाग के मुख्य अपर सचिव के पाठक के निर्गत आदेश ड्रेस कोड का बच्चों को अनुपालन करने की चेतावनी देना शिक्षक को मंहगा पर गया। आक्रोशित अभिवावकों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा के साथ मारपीट में सहायक शिक्षक गुलाब हसन के दायें हाथ की अंगुली में फ्रेक्चर हो गया। वही कार्यालय में रखे पंजी को क्षतिग्रस्त कर सरकारी कार्य में व्यवधान उत्पन्न किया गया है।


इस घटना के बाद जख्मी शिक्षक ने सिमरी थाना में पांच लोगों पर दर्ज प्राथमीकी में बिरदीपुर निवासी महताब आलम, मो.फैजी,मो.सैफी उर्फ खालीद, मो.आफान व मो.रहमानी को आरोपित किया है। अंकित कांड के अनुसार वर्ग सात में ड्रेस कोड का पालन कुछ बच्चों द्वारा नही करने पर शिक्षक ने चेतावनी देकर अपने अभिवावक को स्कूल साथ लेकर आने की बात कह पांच से सात बच्चे को क्लास रूम से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद आधा दर्जन से अधिक परिजन अचानक स्कूल परिसर में पहुंचकर हंगामा व गाली-गलौच करने लगे।

साथ ही वर्ग कक्ष में घुसकर शिक्षक गुलाब को घसीट कर आरोपी महताब आलम ने कालर पकड़ कर मारपीट करने लगे। जिसमे शिक्षक के दायें हाथ की अंगूली में फ्रेक्चर हो गया। शिक्षक के जेब से तीन सौ रूपया छीन कर शर्ट को फाड़ दिया है और कहने लगा कि तुम कौन होता है मेरी बेटी को स्कूल ड्रेस पहन कर आने की हिदायत देने वाला। जिसके बाद शिक्षक गुलाब हसन ने केके पाठक के निर्देश की जानकारी दी की बच्चों की नियमित उपस्थिति व ड्रेस कोड का पालन नही कराने पर शिक्षक पर कार्रवाई होगी।

इस पर आग बबूला होकर वर्ग कक्ष में रखा पंजी को फाड़ दिया और सरकारी कार्य में व्यवधान उत्पन्न करने लगा। कहा की मैं कोई आदेश नहीं मानता। मैं अपनी मर्जी से काम करता हूँ। हल्ला सुनकर सभी शिक्षक बरामदे व परिसर में दौङे तो सभी आरोपित ग्रामीण उन से उलझ कर धक्का मुक्की करने लगे और आरोपी मो अफान ने धमकी दी के स्कूल चलाना है तो हेडमास्टर पांच हजार रूपए प्रतिमाह रंगदारी देगा। तब मध्याह्न भोजन बनने देंगे। नहीं तो किसी दिन भोजन में जहरीला पदार्थ मिलाकर कर स्कूल को बदनाम कर देगें।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Suggested News