बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में लगा वेदर डॉपलर रडार और कटिहार में गरमाई राजनीति, पूर्व उप मुख्यमंत्री और सांसद में लगी उपलब्धि लेने के होड़

पूर्णिया में लगा वेदर डॉपलर रडार और कटिहार में गरमाई राजनीति, पूर्व उप मुख्यमंत्री और सांसद में लगी उपलब्धि लेने के होड़

कटिहार. राजनेताओं के बीच काम की उपलब्धि लेने और अपना नाम चमकाने की अक्सर होड़ लगी रहती है. अब ऐसे ही देखने में मिल रहा है सीमांचल के इलाके में. दरअसल, कटिहार से लगभग 30 किलोमीटर दूर पूर्णिया जिला में वेदर (मौसम) डॉपलर रडार सिस्टम लगाया गया है.  इस सिस्टम के लगने से बदलते मौसम की जानकारी लोगों को मिल जाएगी. इससे खासकर किसानों को खेती में बड़ा लाभ मिलेगा, साथ ही अक्सर आपदा की मार झेलने वाले इस इलाके के लोगों को भी इससे फायदा होगा. 

हालांकि फिलहाल पूर्णिया जिला के मौसम डॉपलर रडार सिस्टम ने कटिहार के राजनीतिक माहौल में गर्माहट ला दिया है. इस सिस्टम को लेकर पहले ही बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा है कि उनके प्रयास से पूर्णिया के साथ साथ सीमांचल के इलाके को ये लाभ मिला है. लेकिन अब उनके के इस दावे पर कटिहार सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने अपना दावा ठोकते हुए कहा कि उनके ही प्रयास से पूर्णिया में यह सिस्टम लगा है.  

गोस्वामी ने दावा किया कि इससे सीमांचल के जिला के साथ-साथ बंगाल के कुछ इलाके के लोगों को लाभ मिलेगा. अब दूसरे जिला के इस उपलब्धि पर कटिहार के दोनों राजनीतिक महारथियों के अपने अपने दावे पर लोग ये नही समझ पा रहे है.  


Suggested News