साइकिल से पार कर रहा थे रेलवे पुल, अचानक सामने से आ गई ट्रेन, बचने की कोशिश में गिर गया नीचे

साइकिल से पार कर रहा थे रेलवे पुल,  अचानक सामने से आ गई ट्रेन, बचने की कोशिश में गिर गया नीचे

Lakhisarai:  से लखीसराय को जाने वाला अस्थाई रास्ता बारिश की वजह से बंद होने के कारण जल्दबाजी में लोग जान जोखिम में डालकर रेलवे पुल एवं ट्रैक से आ-जा रहे हैं। आरपीएफ और जीआरपी कभी भी अभियान चलाकर रेलवे यात्रियों को अवैध रूप से ट्रैक पार करने से रोकती नहीं है। इस कारण लापरवाही हर रोज बढ़ती जा रही है। गुरुवार को ऐसे ही एक हादसे में पुल पार करने के दौरान एक  साइकिल से रेलवे पुल पार कर रहा था, तभी पुल पर ट्रेन के आ गई गई। जिससे बचने की कोशिश में  युवक पुल से सीधे नदी में जा गिरा। जिसके कारण उसकी मौत हो गई। उसकी पहचान सूर्यगढ़ा प्रखंड के धनौरी निवासी बाल्मीकि मंडल के रूप में की गई।

मामले में बताया गया कि किऊल नदी पर बने पुल को पार करने के लिए हर दिन लोग इस पुल का ही इस्तेमाल करते हैं। गुरुवार को भी ऐसी स्थिति थी, लोग रेलवे पुल पार कर रहे थे। उनमें मृतक साइकिल सवार भी शामिल था। इसी दौरान लखीसराय से किऊल स्टेशन की ओर जा रही एक ट्रेन के रेलवे पुल में प्रवेश करते ही राहगीर एवं रेलवे ट्रैक पार कर रहे लोग इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान  साइकिल सवार साइकिल सहित नीचे गिर गया। युवक की खराब किस्मत कहें कि वह नदी में  नहीं गिरकर जमीन पर गिरा, इस कारण वह चोटिल होकर बेहोश हो गया। साइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गई। साइकिल सवार को लोगों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित किया।

रोक के बाद भी किऊल रेलवे पुल पर ट्रैक से लोग कर रहे आवागमन

किऊल और लखीसराय रेलवे स्टेशन के बीच किऊल नदी पर नया रेलवे पुल का निर्माण कराया गया है। इस रेलवे पुल के दोनों किनारे मात्र डेढ़ से दो फीट चौड़ा रास्ता बनाया गया है। रेलवे ने इस पुल पर आम लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है किऊल रेलवे पुल के दोनों किनारे प्रतिबंधित एरिया से बड़ी संख्या में लोगों का आवागमन रहता है। रेलवे पुल पर रेल पटरी पर भी लोग साइकिल एवं पैदल आते जाते रहते है।    हाल यह है कि रेलवे पुल के अप और डाउन पटरी के बीच होकर लोग हर दिन साइकिल से और पैदल आवागमन करते हैं। अफरातफरी उस समय मच जाती है जब कोई भी ट्रेन रेलवे पुल में प्रवेश करता है। उस समय पटरी पर चल रहे लोग इधर-उधर भागने लगते हैं। यह कभी भी हादसा का कारण बन जाता है।

Find Us on Facebook

Trending News