बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केके पाठक के मन में क्या चल रहा है? छुट्टी से लौटने के बाद लगातार दूसरे दिन रहे ऑफिस से नदारद, शिक्षा मंत्री से हो चुका है विवाद

केके पाठक के मन में क्या चल रहा है? छुट्टी से लौटने के बाद लगातार दूसरे दिन रहे ऑफिस से नदारद, शिक्षा मंत्री से हो चुका है विवाद

पटना. बिहार के तेज तर्रार आईएएस अधिकारी और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक बार फिर से सुर्ख़ियों में हैं. इस बार उनके सुर्खियां में रहने का कारण शिक्षा विभाग को लेकर सुनाया गया कोई फरमान नहीं है. इस बार खुद केके पाठक अपनी अनुपस्थिति की वजह से चर्चा के केंद्र में आ गए हैं. केके पाठक पिछले रविवार को दिल्ली गए थे. कहा गया कि उन्होंने 4 दिनों की छुट्टी ले रखी थी. यानी गुरुवार तक वे छुट्टी पर थे. वहीं शुक्रवार को केके पाठक के पटना लौट आने की खबर आई. 

केके पाठक के पटना लौटने पर सबको इंतजार था कि वे अब ऑफिस आएंगे. लेकिन शुक्रवार को वे शिक्षा विभाग के दफ्तर नहीं आए. ऐसे में उन्हें लेकर अलग अलग किस्म की चर्चाएँ होने लगी. इसी बीच शनिवार को फिर से केके पाठक के ऑफिस नहीं आने की खबर आई. आम तौर पर सुबह सुबह समय पर ऑफिस आने वाले केके पाठक का इस तरह से लगातार दो दिन ऑफिस नहीं आना उनके कार्यालय में चर्चा का केंद्र बन गया है. लोगों में यह उत्सुकता बढ़ गई कि आखिर कौन सी वजह है जिस कारण केके पाठक लगातार दो दिनों से ऑफिस से अनुपस्थित हैं.

इस बीच, सूत्रों का यह भी कहना है कि केके पाठक ने ने आकस्मिक अवकाश ले रखा है. इसी वजह से वे ऑफिस नहीं आ रहे हैं. वहीं यह चर्चा भी होने लगी है कि केके पाठक नाराज चल रहे हैं. हालांकि इसे लेकर किसी प्रकार की अधिकारिक पुष्टि नहीं है. इतना जरुर हैकि केके पाठक के पिछले एक सप्ताह से ऑफिस नहीं आने के बाद भी उनका असर कार्यालय में दिख रहा है. अधिकांश अधिकारी और कर्मी समय पर ऑफिस आ रहे हैं. 

दरअसल, केके पाठक के अपर मुख्य सचिव का प्रभर सम्भालने के बाद पहले पहलउनके और शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर से विवाद होने की बातें खुलकर सामने आई थी. बाद में पाठक के कई ऐसे आदेश देखने को मिले जिससे शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया. साथ ही शिक्षकों और विभाग को लेकर भी पाठक के कई फैसलों से बड़ा उथलपुथल देखने को मिला. 


Suggested News