बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेचारा बने नीतीश ! 'मोदी' को सत्ता से बेदखल करने निकले CM के घर में ही 'महाभारत' ! जंग में कौन जीतेगा...ललन सिंह या अशोक चौधरी ? एक की हार तो तय है

बेचारा बने नीतीश ! 'मोदी' को सत्ता से बेदखल करने निकले CM के घर में ही 'महाभारत' ! जंग में कौन जीतेगा...ललन सिंह या अशोक चौधरी ? एक की हार तो तय है

PATNA: भाजपा को सत्ता से बेदखल करने निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर में ही महाभारत छिड़ गई है. दल के दो बड़े नेता आमने-सामने हैं. हद तो तब हो गई जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवासीय परिसर में ही जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी के बीच भिड़ंत हो गई. दोनों के बीच तीखी बहस हुई. दो नेताओं को झगड़ते कई नेताओं ने देखा. दल के नेताओं ने इस बार सुना नहीं, बल्कि अपनी आंखों से देखा कि किस कदर नीतीश कुमार के खास नेता झगड़ रहे हैं. CM नीतीश की भद्द पिटी तो अब जाकर वे हरकत में आए हैं. जानकारी के अनुसार सीएम नीतीश ने राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी से बात की है. 

सीएम हाऊस जाकर नीतीश कुमार से की बात  

जानकारी के अनुसार, कैबिनेट मीटिंग खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब अपने आवास पहुंचे तो ललन सिंह भी उनसे मिलने पहुंचे. इसके बाद वे सीएम आवास में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित जल संसाधन विभाग की टाल विकास योजना की बैठक में शामिल हुए. बैठक में जल संसाधन मंत्री संजय झा भी मौजूद रहे. सरकारी बैठक के दौरान भी नीतीश कुमार और ललन सिंह के चेहरे पर तनाव साफ-साफ दिख रहा था. जानकारी के अनुसार बैठक के बाद ललन सिंह ने मुख्यमंत्री से अशोक चौधरी प्रकरण पर बात की है. बताया जाता है कि ललन सिंह से विवाद की खबर मिलने के बाद सीएम नीतीश ने मंत्री अशोक चौधरी से भी बात की है. मुख्यमंत्री की इस कोशिश को डैमेज कंट्रोल के रूप में देखा जा रहा है. अब देखने वाली बात होगी कि क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष और मंत्री के बीच समझौता कराने में सफल हो पाते हैं या नहीं ? क्यों कि जिस तरह से ललन सिंह के सवाल पर मंत्री अशोक चौधरी का जवाब आया है, उससे तो एक बात स्पष्ट है कि जेडीयू के अंदर जबरदस्त घमासान है. इतना कुछ होने के बाद भी अगर ललन सिंह चुप हो जाएंगे तो फिर उनकी छवि को भारी बट्टा लगेगा. वैसे नीतीश कुमार को अपने खास मंत्री पर एक्शन लेना भी आसान नहीं होगा. जेडीयू में घऱ में छिड़ी जंग में नीतीश कुमार के दो खास नेता आमने-सामने हैं. इस बार की लड़ाई में इतना तो तय है कि कोई न कोई रिजल्ट निकल कर रहेगा. 

लालू यादव से भी की मुलाकात 

खबर है कि मंत्री अशोक चौधरी से विवाद के बाद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने राजद सुप्रीमो लालू यादव से भी मुलाकात की है. राबड़ी आवास में ललन सिंह करीब पंद्रह मिनट से अधिक समय तक रूके हैं. हालांकि सीएम नीतीश भी आज राबड़ी आवास जाकर लालू यादव से मिल चुके हैं. 

शिलान्यास कार्यक्रम बना बहाना !

जेडीयू के दोनों नेताओं में भिडंत की खबर निकलकर बाहर आ गई है. यह वाकया तब हुआ जब सीएम हाऊस में विधानसभा प्रभारियों की बैठक खत्म होने के बाद सभी नेता बाहर निकल रहे थे. इसी दौरान दोनों उलझ गए. आखिल दोनों नेता क्यों उलझे...इसके पीछे का ताजा इश्यू क्या था...? 

आखिर जेडीयू के दो धुरंधरों में क्यों हुई भिडंत ? वैसे तो इसके पीछे की कई वजहें हैं. लेकिन ताजा मामला शेखपुरा जिले से जुड़ा है. बताया जाता है कि शेखपुरा जिले में नीतीश कैबिनेट के दो मंत्रियों का 28 सितंबर को कार्यक्रम लगा था. जो जानकारी मिली है उसके अनुसार, जल संसाधन मंत्री संजय झा को भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी शेखपुरा-बरबीघा ले जा रहे थे. इसी बीच 28 तारीख को ही बरबीघा में सर्किट हाउस के शिलान्यास का कार्यक्रम भी तय कर दिया गया. बताया जाता है कि स्थानीय जेडीयू विधायक जो अशोक चौधरी के विरोधी गुट के हैं, उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी गई. साथ ही इस मौके पर विधायक के विरोधियों के जुटान की भी तैयारी थी. यह खबर जब बरबीघा में फैली तो दूसरा गुट जो स्थानीय विधायक सुदर्शन का गुट है, वह सक्रिय हो गया. इसकी शिकायत राष्ट्रीय नेतृत्व से की गई। बरबीघा में मंत्रीद्वय द्वारा शिलान्यास की खबर जैसे ही पार्टी के नंबर-2 नेता ललन सिंह के पास पहुंची तो आज उन्होंने सीधे भवन निर्माण मंत्री से पूछ ही दिया. बताया जाता है कि ललन सिंह ने जब मंत्री अशोक चौधरी को बरबीघा और जमुई जाने से मना किया तो वे रिएक्ट कर गये . इसके बाद विवाद और बढ़ गया.

दोनों में हुई तीखी बहस  

सूत्र बताते हैं कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भवन निर्माण मंत्री से शेखपुरा-बरबीघा की राजनीति में हस्तक्षेप नहीं करने को कहा. अशोक चौधरी को बार बार बरबीघा जाने पर सवाल उठाये गए। कहा गया कि आपकी वजह से वहां के जेडीयू विधायक असहज हो रहे हैं. बताया जाता है कि ललन सिंह और अशोक चौधरी के बीच तीखी बहस हुई . दोनों नेताओं के बीच बहस होते जेडीयू के कई नेताओं ने देखा. विधानसभा प्रभारी जो बैठक से बाहर निकल रहे थे,उनमें से भी कई लोगों ने इस दृश्य को देखा-सुना.

Suggested News