बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जब ठप्प हो गई पूरी रेल लाइन, पटरी पर आराम से टहलता रहा हंस, स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

जब ठप्प हो गई पूरी रेल लाइन, पटरी पर आराम से टहलता रहा हंस, स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

डेस्क: 'ट्रेन को रोकने के कई मामले आपने सुने होंगे, कोई चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक देता है तो कोई अन्य किसी वजह से जंजीर खींच कर ट्रेन को रोक देता है. लेकिन इस बार ट्रेन के रुकने का कारण कुछ अलग है.दरअसल एक हंस ने ट्रेन की रफ्तार पर ब्रेक लगाने को मजबूर कर दिया. एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि एक हंस को बचाने के लिए ट्रेन 15 मिनट तक रुकी रही वहीं  ट्रेन की पटरियों पर हंस आराम से घूमता रहा .

लंदन के उपनगर बिशप स्टॉर्टफोर्ड स्टेशन पर हंस ने पूरी रेल लाइन ठप कर दिया, एक हंस ट्रैक पर आराम से घूमता नजर आया, और ट्रेन के चालक ने उसे देखकर ट्रेन को रोक दिया.

हंस लगभग 15 मिनट तक पटरियों पर ही घूमता रहा और यात्री ट्रेन में बैठे हुए उसके चलने का इंतजार करते रहे. जानकारी के मुताबिक ट्रेन तब तक नहीं चली जब तक हंस पटरियों से उड़ नहीं गया. इसका  वीडियो ट्रेन  में सफर कर रहे एक यात्री ने बना ली., जिसे उसने उंस्टाग्राम पर डाल दिया.

बता दें कि सहां अस्सी के दशक से पूर्व हंस का शिकार किया जाता था, इनकी संख्या में कमि होने लगी जिसके बाद इसके शिकार पर प्रतिबंध लगा दिया गया. यहां  हंसों को संपत्ति के तौर पर मान्यता दी गई. सभी गैर-चिन्हित हंसों का स्वामित्व राजा के पास था और बाकी हंसों के मालिक जमींदार वगैरह होते थे. हंसों की मार्किंग पहले ब्रांड की तरह होती थी। जिसे आमतौर पर हंस की चोंच में उकेरा जाता था. कानूनन हंसों को किसी भी प्रकार नुकसान या क्षति पहुंचाना गैर कानूनी है. इस कारण ट्रेन के चालक को 15 मिनट गाड़ी रोक कर इंतजार करना पड़ा था.





Suggested News